logo-image

नीतीश को है भरोसा, राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति में और सुधार होगा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस मुख्यालय का दौरा करने के बाद कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति में और सुधार होगा, उन्हें इसका भरोसा है.

Updated on: 24 Dec 2020, 09:28 AM

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को सरदार पटेल भवन स्थित पुलिस मुख्यालय का दौरा करने के बाद कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति में और सुधार होगा, उन्हें इसका भरोसा है. उन्होंने कहा कि एक-एक बिंदु पर डिटेल सर्वेक्षण कर रहे हैं, एक-एक चीज को देख रहे हैं. मुख्यमंत्री ने पुलिस मुख्यालय का दौरा करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जिसे जो कहना है कहे, कानून व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण पर पूरी मुस्तैदी के साथ काम किया जा रहा है. गृह विभाग एवं पुलिस अधिकारी से इस पर विस्तृत बातचीत हुई है.

यह भी पढ़ें: पटना में महिला टीचर की किडनैपिंग के बाद CM नीतीश पहुंचे पुलिस मुख्यालय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, 'पुलिस मुख्यालय रोज आना संभव नहीं हैं, हम कोशिश करेंगे की यहां आते रहें. कई विषयों पर चर्चा की है. हम एकबार विधि व्यवस्था पर पूरी बात कर चुके हैं. हमलोग एक-एक बिंदु पर डिटेल सर्वेक्षण कर रहे हैं और एक-एक चीज को देख रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा, विधि व्यवस्था की स्थिति और इम्प्रूव होगी, ऐसा हमें भरोसा है. इससे पहले पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को पुलिस आधुनिकीकरण के लिए विशेष योजना बनाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: बिहार के जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवा प्रभावित 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से इस मद में प्राप्त होने वाली राशि के अलावा राज्य सरकार भी अपने कोष से अतिरिक्त राशि उपलब्ध कराएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी संवेदनशील स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे जल्द से जल्द लगाए जाएं जिससे विधि व्यवस्था की स्थिति में सुधार हो. बैठक में अपर मुख्य सचिव (गृह) आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार सहित पुलिस के कई आला अधिकारी उपस्थित थे.