logo-image

बिहार के जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवा प्रभावित

स्टाइपेंड की राशि बढ़ोतरी की मांग को लेकर सुबह से बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.

Updated on: 23 Dec 2020, 01:56 PM

पटना:

बिहार में जूनियर डॉक्टर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच समेत राज्यभर के मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने ये हड़ताल स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने की मांग को लेकर की है. पीएमसीएच ,एनएमसीएच समेत राज्य के सभी 9 मेडिकल कॉलेजों में स्वास्थ्य व्यवस्था ठप कर दी गई है. सुबह से ही ओपीडी और इमरजेंसी सेवा ठप हो गई है और सिर्फ कोविड ड्यूटी जारी हैं.

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े बदमाशों ने तमंचे के दम पर महिला टीचर का किया अपहरण 

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन जेडीए की मानें तो 2017 में ही राज्य सरकार ने हड़ताल के बाद भरोसा दिया था कि हर 3 साल पर स्टाइपेंड की राशि में बढ़ोतरी होगी, लेकिन 2020 खत्म होने को है और अब तक स्टाइपेंड की राशि नहीं बढ़ाई गई जिसके बाद सभी हड़ताल पर चले गए हैं. जेडीए के प्रमुख डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि हम लोगों की प्रमुख मांग स्टाइपेंड की राशि बढ़ाने की है.

यह भी पढ़ें: युवाओं के स्वरोजगार के लिए नीतीश कुमार ने उठाया कदम, दिए यह निर्देश 

उन्होंने कहा कि इसको लेकर कई बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की गई लेकिन कोई लाभ नहीं मिला. आखिरकार हम लोगों को हड़ताल पर जाना पड़ा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राज्य के पीएमसीएच, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) सहित सभी मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर और इंटर्न इस हड़ताल में शामिल हैं. फिलहाल जूनियर डॉक्टरों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के कारण राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित हुई है.