logo-image

नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल का अभी नहीं होगा विस्तार, टूटा कई नेताओं का दिल!

बिहार में सबकी नजरें मंत्रिमंडल के विस्तार पर टिकी हुई हैं. बीजेपी और जेडीयू के खेमे में हर कोई यह पता करने में लगा हुआ है कि इस बार उसका नंबर आएगा या नहीं.

Updated on: 18 Jan 2021, 11:52 PM

नई दिल्ली:

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली वाली एनडीए सरकार को बने हुए दो महीने बीत गए हैं, लेकिन अभी तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका है. मुख्यमंत्री ने कहा मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द मंत्रिमंडल विस्तार होगा. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में JDU के शामिल होने के सवाल पर बोले नीतीश इसका फ़ैसला हमें नहीं करना है. दरअसल, बिहार में सबकी नजरें मंत्रिमंडल के विस्तार पर टिकी हुई हैं. बीजेपी और जेडीयू के खेमे में हर कोई यह पता करने में लगा हुआ है कि इस बार उसका नंबर आएगा या नहीं.

यह भी पढ़ें : BJP नेता शुभेंदु अधिकारी बोले- चुनाव में ममता को हराऊंगा, नहीं तो राजनीति छोड़ दूंगा

राजनीतिक गलियारों में अब चर्चा आम है कि नीतीश कुमार अपने कितने लोगों को मंत्रिमंडल में जगह दिलवाने में कामयाब हो सकेंगे या बीजेपी 'बड़े भाई' की भूमिका में कितने मंत्री पद झटकने में कामयाब हो सकेगी. पिछले कुछ दिनों में पटना में कई अहम मुलाकातें हुई हैं जिससे पटना की सर्दी में सरगर्मी का अंदाजा लगाया जा सकता है. माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. राजभवन के करीबी सूत्र फिलहाल शपथ ग्रहण की तारीख नहीं बता रहे हैं लेकिन संकेत दे रहे हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार किसी भी वक्त हो सकता हैं.

यह भी पढ़ें : गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में खत्म हुआ Night Curfew

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के कल देर शाम, नीतीश कुमार से मुलाकात करते ही कयासों का बाज़ार गर्म हो गया. सीएम आवास से बाहर निकलने के बाद जायसवाल ने मंत्रियों की सूची को लेकर पत्ते नहीं खोले. उपमुख्यमंत्री तार किशोर ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सब कुछ ठीक होने का दावा किया.