logo-image

BSSC के शीर्ष अधिकारियों को बचा रही नीतीश सरकार: विजय सिन्हा

विजय सिन्हा ने सूबे की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि BSSC पेपर लीक मामले में सरकार द्वारा जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है.

Updated on: 26 Dec 2022, 07:49 PM

highlights

  • BSSC पेपर लीक पर जारी है सियासत
  • विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर बोला हमला
  • सीबीआई जांच की भी दोहराई मांग
  • BSSC के शीर्ष अधिकारियों को बचाने का लगाया आरोप

Patna:

BSSC पेपर लीक मामले को लेकर एक बार फिर से बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. विजय सिन्हा ने कहा है कि नीतीश सरकार छोटे कर्मचारियों को बलि का बकरा बना रही है और बड़े अधिकारियों को बचाने के लिए प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि BSSC का मामला हो या BPSC पेपर लीक का मामला, ये सब टॉप लेवल के अधिकारी करते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि बिहार में नियुक्ति निकलने के साथ ही उसकी बोली भी लगनी शुरू हो जाती है. सिन्हा ने बीएसएससी की परीक्षा को रद्द करने के साथ-साथ मामले की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग नीतीश सरकार से की है.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी चिमनी ब्लास्ट मामला: 2 घायलों की पटना एम्स में इलाज के दौरान मौत

 

जांच के नाम पर खानापूर्ति कर रही है सरकार

विजय सिन्हा ने सूबे की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि BSSC पेपर लीक मामले में सरकार द्वारा जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. बड़े अधिकारियों को बचाया जा रहा है और छोटे अधिकारियों को बलि का बकरा बनाया जा रहा है. पेपर लीक जैसे मामलों में बड़े अधिकारियों की जिम्मेवारी तय होनी चाहिए लेकिन नीतीश सरकार बड़े अधिकारियों को बचाने में जुटी है और उनके स्थान पर छोटे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक होना अब आम बात हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-IRCTC Scam: CBI ने खोली लालू की फाइल, जगदानंद ने बीजेपी पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

 

नियुक्तियों की लगती है बोली

विजय सिन्हा ने आगे कहा कि बिहार में जैसे की कोई वैकेंसी या नियुक्ति निकलती है तो उसकी बोली लगती है. ये खेल टॉप लेवल के अधिकारियों द्वारा किया जाता है. लंबं समय से उच्च पदों पर अधिकारी बैठे हैं उन्हें नीतीश सरकार द्वारा हटाया नहीं जा रहा है.

ये भी पढ़ें-आखिर क्यों अभिनेत्री अक्षरा सिंह को नंगे पैर भागना पड़ा?

सीबीआई से करानी चाहिए जांच

विजय सिन्हा ने एक बार फिर से BSSC पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. सिन्हा ने कहा कि नीतीश सरकार को पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश करनी चाहिए. सिन्हा ने कहा कि नीतीश सरकार की भ्रष्ट अधिकारियों से मिलीभगत है. नीतीश सरकार नहीं चाहती कि जो प्रतिभावान छात्र-छात्राएं हैं वे आगे आएं. उनका भविष्य बने.

ये भी पढ़ें-सम्राट चौधरी का बड़ा बयान-'CM नीतीश के साथ मैं भी करूंगा यात्रा, खोलूंगा पोल'

परिक्षार्थियों को फीस और उनका खर्चा वापस दे सरकार

विजय सिन्हा ने इसके अलावा सरकार से एक बड़ी मांग ये की है कि BPSC और BSSC पेपर जो सरकार की नाकामी के कारण लीक हुए हैं उसमें जो भी खर्च छात्रों का आया हो उसकी भरपाई करे. सिन्हा ने कहा कि 5 से 10 हजार रुपए प्रति छात्र को दिए जाने चाहिए. उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का हवाला देते हुए कहा कि जब वो नेता प्रतिपक्ष हुआ करते थे तो परीक्षा रद्द होने की स्थिति में सरकार से परीक्षार्थियों के लिए उनका खर्च देने की मांग करते थे.