logo-image

Motihari: मदरसे में NIA की बड़ी छापेमारी, 3 लोग गिरफ्तार

हाल ही में राजधानी पटना में PFI के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद उनके खतरनाक मंसूबों के बारे में देश के सामने खुलासा हुआ है.

Updated on: 20 Jul 2022, 02:21 PM

Patna:

हाल ही में राजधानी पटना में PFI के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद उनके खतरनाक मंसूबों के बारे में देश के सामने खुलासा हुआ है. आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से बिहार पुलिस और NIA मामले की जांच में सक्रिय हो गए हैं. फुलवारीशरीफ में PFI के दो आतंकियों अतहर परवेज और अरमान मलिक की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आई है. पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधर पर पुलिस और जांच एजेंसियों ने कई जगहों पर छापे मारे है. 
 
NIA ने मंगलवार को रामगढ़वा के पलनवा और मोतिहारी के ढाका में छापेमारी की थी. छापेमारी में ढाका में स्थित जामिया मारिया मिशवा मदरसे से मौलाना असगर अली को हिरासत में लिया गया. NIA और IB ने की टीम ने संयुक्त अपने साथ मौलाना की तस्वीर साथ लेकर आई थी. मौलाना को ढाका के मदरसा से पकड़ा गया है. 

मौलाना से पूछताछ के बाद NIA ने मौलाना के लैपटॉप को जब्त कर खंगालना शुरू कर दिया है. NIA ने मौलाना के संबंध में पूछताछ के लिए मस्जिद और मदरसे से चार अन्य लोगों को हिरासत में लिया था, जिन्हें ढाका थाने में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है. NIA और IB की संयुक्त टीम ने मौलाना से तकरीबन पांच घंटे तक पूछताछ की.

NIA की एक अन्य टीम ने मौलाना के घर पलनवा थाने के सिसवनिया गाद गांव में भी तलाशी ली, जहां NIA ने तलाशी के बाद कुछ किताबें और नोटबुक भी जब्त की, करीब आधी रात में मौलाना को NIA की टीम अपने साथ लेकर पटना रवाना हुई. मौलाना ने अपनी पढ़ाई यूपी के सहारनपुर में देवबन्द से की है और फिलहाल मौलाना ढाका के मदरसा में पढ़ाता था.