logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार के नवनिर्वाचित विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष ने दिलाई पद की शपथ

मोकामा से आरजेडी प्रत्याशी नीलम देवी ने जीत हासिल की थी और गोपालगंज से बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने उपचुनाव में जीत हासिल की थी.

Updated on: 22 Nov 2022, 09:53 PM

highlights

. मोकामा से आरजेडी प्रत्याशी नीलम देवी को मिली थी जीत

. गोपालगंज से BJP प्रत्याशी कुसुम देवी को मिली थी जीत

. विधानसभा अध्यक्ष ने दिलाई नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ

 

Patna:

बिहार उपचुनाव में मोकामा और गोपालगंज से नवनिर्वाचित विधायकों ने आज विधानसभा में अपने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. बता दें कि मोकामा से आरजेडी प्रत्याशी नीलम देवी ने जीत हासिल की थी और गोपालगंज से बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने उपचुनाव में जीत हासिल की थी. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने दोनों नवनिर्वाचित विधानसभा के सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस मौके पर सूबे के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और विधानसभा में विरोधी दल के नेता विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें-बंगले की लड़ाई 'गुर्गा' और 'रोड छाप' पर आई, इन नेताओं की फिसली जुबान!

शपथ ग्रहण करने के बाद मोकामा की आरजेडी विधायक नीलम देवी ने कहा, 'चुनाव के दौरान जो भी वादे लोगों से मैने किया है उसे पूरा करने का प्रयास करूंगी. आम जनता के उम्मीदों पर खरा उतरूंगी.' वहीं, गोपालगंज विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित बीजेपी  विधायक कुसुम देवी ने कहा, 'मैं अपने स्वर्गीय पति सुभाष सिंह के अधूरे कामों को पूरा करूंगी.'

इसे भी पढ़ें-9 साल का बच्चा बेच रहा था शराब, स्कूल बैग से 30 पाउच देसी शराब बरामद

वहीं, बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता विजय कुमार सिन्हा ने इस मौके पर बुधनी विधानसभा को लेकर विपक्षियों पर हमला बोला और कहा कि बुधनी उपचुनाव में बीजेपी की जीत होगी. बीजेपी सबका साथ और सबका विश्वास में भरोसा करती है उसी को लेकर उनकी पार्टी काम कर रही है.

बताते चलें कि मोकामा से अनंत सिंह विधायक थे. उनकी सदस्यता एक मामले में कोर्ट से दोषी करार दिए जाने और सजा सुनाए जाने के बाद रद्द हो गई थी और उनकी पत्नी को आरजेडी ने टिकट दिया था. वहीं गोपालगंज से बीजेपी के सुभाष सिंह विधायक थे. सुभाष सिंह के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव कराया गया था. बीजेपी ने सुभाष सिंह की पत्नी को टिकट दिया था.