News Nation Logo

9 साल का बच्चा बेच रहा था शराब, स्कूल बैग से 30 पाउच देसी शराब बरामद

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 22 Nov 2022, 03:42:46 PM
bacha

शराब बेच रहा था बच्चा (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Nalanda:  

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. लेकिन इसके बाद भी लोग इसका धंधा करते नजर आते हैं. शराब माफियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस तत्पर रहती है पर इसमें सफल नहीं हो पाती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से एक ऐसी खबर सामने आई है. जिसने सभी को अचंभित कर दिया है. शराब माफियों में अब बच्चे भी शामिल हो गए हैं. 9 साल के बच्चे को भी इसमें शामिल कर लिया गया है. पुलिस ने बच्चे के स्कूल बैग से 30 पाउच देसी शराब जब्त किया है. 

मामला नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के बियाबानी गांव की है. जहां उत्पाद विभाग की पुलिस ने 9 साल के लड़के के स्कूल बैग से 30 पाउच देसी शराब पकड़ा है. हालांकि ये कार्रवाई पुलिस के गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. शराब का गोरखधंधा करने वाले बच्चे ने बताया कि वो हर दिन अपने गांव के पड़ोस वाले गांव सरैयापर से शराब की खेप लेकर लोगों तक स्कूल बैग के सहारे पहुंचाता था और इससे उस की आमदनी हर एक दिन करीब 500 से लेकर 1000 तक की होती थी. इसके वेशभूषा और उम्र के लिहाज को देखते हुए किसी पुलिस वाले को इस बच्चे पर शक नहीं होता था और यही कारण है कि पिछले कई महीनों से यह अपने कारोबार में माहिर होता चला गया.

वहीं, बच्चे ने ये भी बताया कि वो बिहारशरीफ के निजी स्कूल में पढ़ाई भी करता है और बचे समय में शराब का धंधा करता है. इस धंधे से आये पैसे को अपने घर वाले को भी देता है और साथ ही अपने खर्च भी निकालता है. बता दें कि, उत्पाद विभाग की पुलिस ने कई शराब से जुड़े धंधेबाज को पकड़ा जिसमें से अलग हटकर ये एक बच्चा भी था. पुलिस ने बताया की बच्चे को हिरासत में ले लिया गया है और बिहारशरीफ के जूविनाइल कोर्ट में उसकी पेशी होगी.  

रिपोर्ट - शिव कुमार

First Published : 22 Nov 2022, 03:42:46 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.