logo-image

बिहार में कोरोना संक्रमण वाले इलाकों में बढ़ेगा लॉकडाउन, नीतीश सरकार ने लिया फैसला

लॉकडाउन को बढ़ाने या उनमें छूट का फैसला खुद राज्य सरकार कर सकती है. इसी के तहत बिहार सरकार ने बढ़ते मामलों को देख संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया है.

Updated on: 11 Jun 2020, 03:06 PM

पटना:

लॉकडाउन (Lockdown) में छूट के बाद देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में और तेजी से वृद्धि हो रही है. बिहार में भी कोरोना वायरस ( Corona Virus) संक्रमण दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में बढ़ते मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार ने संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खुद यह बड़ा ऐलान किया है. नीतीश कुमार का कहना है कि बिहार के जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस के नए मरीज मिल रहे हैं, वहां लॉकडाउन जैसी सख्ती जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें: पिता लालू से मुलाकात कर तेजस्वी ने दी जन्मदिन की बधाई, बिहार की जनता के लिए लिखा यह संदेश

बिहार में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच गुरुवार को जनता दल युनाइटेड के वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह ऐलान किया. संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश में लॉकडाउन खत्म किया जा चुका है. लेकिन सरकार का यह फैसला है कि संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन जारी रहेगा. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि बिहार में संक्रमण जिन इलाकों में मिल रहा है, वहां अभी लॉक डाउन लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने किया ऐलान, इन 32 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में देशभर में अब छूट दी जा चुकी है. लॉकडाउन में इस छूट को अनलॉक 1 भी कहा जा रहा है. हालांकि ये छूट राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के द्वारा ही शर्तों के अनुसार दी जा रही हैं. लॉकडाउन को बढ़ाने या उनमें छूट का फैसला खुद राज्य सरकार कर सकती है. इसी के तहत बिहार सरकार ने बढ़ते मामलों को देख संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: लालू यादव के जन्मदिन पर राबड़ी ने भेजा बधाई संदेश, तेज प्रताप बोले- मिस यू पापा

उधर, बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार को राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित 109 नए मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद बिहार में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 5807 पहुंच गया है. राज्य में अब तक कोविड-19 संक्रमण से 33 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. हालांकि राहत वाली बात यह है कि वायरस से संक्रमित 3 हजार से अधिक मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

यह वीडियो देखें: