logo-image

बिहार विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार तय करने का जिम्मा लालू यादव को

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बिहार विधान परिषद की रिक्त 9 सीटों के चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार तय करने का जिम्मा पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद पर छोड़ दिया है.

Updated on: 19 Jun 2020, 09:34 AM

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार विधान परिषद की रिक्त 9 सीटों के चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार तय करने का जिम्मा पार्टी प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) पर छोड़ दिया है. राजद संसदीय बोर्ड की बृहस्पतिवार को यहां संपन्न बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को बिहार विधान परिषद की रिक्त नौ सीटों के लिए उम्मीदवार तय करने के वास्ते अधिकृत कर दिया. पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख की पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर पार्टी के राज्य बोर्ड की बैठक पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी की अध्यक्षता में हुई.

यह भी पढ़ें: चीन मुद्दे पर प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई सर्वदलीय बैठक में RJD को न्योता नहीं, तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल 

बैठक में बिहार विधान परिषद के लिए स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों से होने वाले चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के चयन पर विचार किया गया. राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि पार्टी के राज्य बोर्ड की बैठक में समुचित विचार विमर्श के बाद पार्टी प्रत्याशियों के चयन के लिये राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को अधिकृत करने सम्बन्धी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर केन्द्रीय संसदीय बोर्ड को भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि बाद में राबडी देवी जी की अध्यक्षता में पार्टी के केन्द्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक हुयी.

यह भी पढ़ें: बिहार में कोरोना वायरस से अबतक 44 की मौत, संक्रमित मामले बढ़कर 7040 हुए

बैठक में राजद के बिहार राज्य संसदीय बोर्ड द्वारा प्रत्याशियों के चयन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को अधिकृत करने सम्बन्धी प्रस्ताव को सर्वसम्मति से अनुमोदित कर दिया गया. बैठक में बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांति सिंह, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव सहित संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य उपस्थित थे. बैठक के अंत में लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए देश के जांबाज सपूतों को कुछ पल मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. बिहार विधान परिषद में कुल 9 रिक्त सीटों के लिए चुनाव की घोषणा हो चुकी है जिसके लिए मतदान आगामी छह जुलाई को होगा.

यह वीडियो देखें: