logo-image

चीन मुद्दे पर प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई सर्वदलीय बैठक में RJD को न्योता नहीं, तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच सीमा पार संघर्ष पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

Updated on: 19 Jun 2020, 09:14 AM

पटना:

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच सीमा पार संघर्ष पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. आज शाम को 5 बजे बैठक होगी, जिसमें अलग-अलग पार्टियों के अध्यक्ष शामिल होंगे. हालांकि बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को इस बैठक के लिए आमंत्रण नहीं दिया गया है. चीन (China) के मुद्दे पर होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में राजद को ना बुलाने पर तेजस्वी यादव ने सवाल उठाए हैं.

यह भी पढ़ें: कर्नल को मारा तो भारतीय सैनिकों ने क्यों नहीं चलाई चीनी सेना पर गोली- सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खड़े किए सवाल

राजद नेता तेजस्वी यादव में ट्वीट करके पूछा, 'प्रिय रक्षा मंत्री और पीएमओ इंडिया बताएं कि कलवान घाटी को लेकर होने वाली ऑल पार्टी मीटिंग मैं राजनीतिक दलों को बुलाने का क्या मापदंड है. मेरा मतलब है समावेश/बहिष्कार का आधार क्या है. क्योंकि हमारी पार्टी राजद को अब तक कोई न्योता नहीं मिला है.'

यह भी पढ़ें: चीन के खिलाफ लोगों में गुस्सा, देश के इन हिस्सों में चीनी सामान की जलाई गई होली

गौरतलब है कि लद्दाख में चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. शहीदों में बिहार के भी 5 जवान शामिल थे. इस हिंसक झड़प के बाद से ही भारत और चीन के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है जिस पर आज चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. आपको यह भी बता दें कि राजद के अलावा दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भी इस बैठक के लिए न्यौता नहीं दिया गया है.

यह वीडियो देखें: