News Nation Logo
Banner

क्या प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं नीतीश कुमार? जानिए JDU नेता का जवाब

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय परिषद की बैठक जदयू कार्यालय में खत्म हो चुकी है. बैठक में लगभग 250 लोग शामिल हुए

Rajnish Sinha | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 29 Aug 2021, 10:34:09 PM
Nitish Kumar

Nitish Kumar (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय परिषद की बैठक जदयू कार्यालय में खत्म हो चुकी है. बैठक में लगभग 250 लोग शामिल हुए. जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अगले साल होने वाले पांच राज्यों के साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून और जातीय जनगणना पर भी चर्चा हुई. हमारे संवाददाता रजनीश सिन्हा जद यू कार्यालय से बता रहे हैं बैठक का एजेंडा. के सी त्यागी,राष्ट्रीय महासचिव, जद यू - जद यू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जातीय जनगणना से लेकर दूसरे राज्यों के चुनाव तक कि चर्चा।nda में कोर्डिनेशन कमिटी की भी मांग.

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने किसानों से कहा, सिर फोड़ने का आदेश देने वाले कमांडरों की करो पहचान

जद यू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार को पी एम मेटेरियल बताया गया. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि जो लोग हमारे नेता नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री मटेरियल पर सवाल उठाते थे उनको एतराज होता था ऐसे लोगों को बताना चाहते हैं कि हमारे नेता नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के तमाम है प्रधानमंत्री बनने के गुण और दावा दोनों में काफी अंतर है इसलिए जो लोग भी इस तरह के भ्रम फैला रहे हैं उनको यह स्पष्ट होना चाहिए कि हमारे नेता में प्रधानमंत्री बनने के वह तमाम गुण है जो होनी चाहिए। मगर हमारी दावेदारी नही है, हम जानते हैं कि हम छोटे दल से हैं और हमारी हैसियत क्या है.

यह भी पढ़ें: सितंबर में हो सकता है यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, पढ़ें पूरी खबर

हमारे नेता को दूसरे दल प्रधानमंत्री के रूप में पसन्द नही करेंगे मगर उनके विजन को हर कोई फॉलो कर रहा है. बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार के लिए प्रधानमंत्री वाली नारेबाजी शुरू की,जिन्हें नीतीश कुमार ने शांत कराया. सवाल जब  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से किया गया तो उन्होंने कहा कि ये फालतू बात हैं. इन सब का कोई मतलब नही ,कोई ये सब इच्छा नही है।कोई और सवाल हो तो बोलिये. वहीं, जब जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से पूछा गया कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भविष्य में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखा जा सकता है तो उन्होंने कहा कि पीएम बनने के गुण होने और पीएम पद का दावा करने में अंतर है। पीएम मटेरियल का मतलब है कि उनमें (नीतीश कुमार) देश का नेतृत्व करने की क्षमता और क्षमता है। हम एक छोटी पार्टी हैं, इसके लिए हम कैसे दावा करेंगे. 

First Published : 29 Aug 2021, 10:32:47 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.