News Nation Logo

प्रवासियों ने मांगा रोजगार तो आपा खो बैठे JDU के विधायक, मजदूरों को फटकारते हुए कही ऐसी बात

बिहार के शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के चांदी गांव में क्वारंटीन सेंटर में हंगामा खड़ा हो गया. यहां सत्ताधारी पार्टी के विधायक और प्रवासी मजदूरों के बीच काफी कहासुनी हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 23 May 2020, 02:33:46 PM
JDU MLA

प्रवासियों ने मांगा रोजगार तो JDU विधायक ने खोया आपा (Photo Credit: News State)

शेखपुरा:

बिहार (Bihar) के शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के चांदी गांव में क्वारंटीन सेंटर में हंगामा खड़ा हो गया. यहां सत्ताधारी पार्टी के विधायक और प्रवासी मजदूरों (migrant worker) के बीच काफी कहासुनी हुई. यह पूरा विवाद उस वक्त पैदा हुआ जब जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी गांव में क्वारंटीन प्रवासियों का हाल जानने पहुंचे. जब मजदूरों ने रोजगार मांगा तो विधायक ने आपा खो दिया और मजदूरों को फटकारते हुए कहा कि जिसने तुम्हें पैदा किया है, उस बाप से रोजगार क्यों नहीं मांगते.

यह भी पढ़ें: पटना में दुकानों को खोलने के दिन का हुआ निर्धारण, डीएम ने जारी किया निर्देश

इसके बाद क्वारंटीन सेंटर के प्रवासी मजदूर भी आग बबूला हो गए और विधायक को खूब खरी खोटी सुनाई. मजदूरों ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से आप शेखपुरा के विधायक हैं. आपने अगर क्षेत्र के लिए कुछ काम किया होता तो आज मजदूरों का यह बुरा हाल नहीं होता. इस दौरान विधायक के साथ जदयू के जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार भी थे. उन्हें भी मजदूरों ने खूब फटकार लगाई. मजदूरों का गुस्सा देख विधायक रणधीर कुमार सोनी ने अपनी जदयू टीम के साथ हटने में ही अपनी भलाई समझी.

यह भी पढ़ें: बिहार में अब तक कोरोना वायरस से 2,105 लोग संक्रमित, 11 लोगों की मौत

लेकिन विधायक ने मजदूरों द्वारा रोजगार मांगे जाने पर जिस तरह का अमर्यादित जवाब दिया, वह किसी भी मायने में एक निर्वाचित जन प्रतिनिधि के मर्यादा के खिलाफ है. मजदूरों ने बिहार सरकार पर बिहार में रोजगार नहीं रहने पर मजदूरों के पलायन का मजदूरों ने गम्भीर आरोप लगा दिया. बहरहाल, जदयू विधायक के प्रवासियों को फटकारने और अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने पर राज्य की सियासत गरमाने के पूरे आसार हैं.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 23 May 2020, 02:33:46 PM