News Nation Logo
Banner

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार-CM नीतीश के दिल्ली दौरे पर JDU का अलग-अलग बयान

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपने दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना है. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार और सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के दिल्ली दौरे को लेकर जेडीयू के नेताओं का अलग-अलग बयान है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Jun 2021, 04:49:49 PM
cm nitish kumar

सीएम नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • JDU के MP ललन सिंह ने मुख्यमंत्री के दौरे का बताया निजी 
  • जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- मंत्रिमंडल विस्तार में होंगे शामिल
  • हिंदुस्तान में मैंने कभी नहीं सुना की शेर भी अनाथ हो सकता है: आरसीपी सिंह

नई दिल्ली:  

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपने दूसरे कार्यकाल के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार करना है. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार और सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के दिल्ली दौरे को लेकर जेडीयू के नेताओं का अलग-अलग बयान है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि जब भी केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, उसमें जनता दल (यूनाइटेड) शामिल होगा, इसमें कहीं कोई कंफ्यूजन नहीं है. वहीं, जेडीयू के सांसद ललन सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार का कोई लेना-देना नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 35 रुपये रोज बचाकर बन जाएंगे करोड़पति, जानिए कैसे

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल होने के संख्या बल पर कोई विवाद नहीं है, समय आने पर बैठकर बातचीत हो जाएगी. हर चीज में फार्मूला नहीं होता है. संख्या बल की सोच अव्यवहारिक है. इससे रिश्ता में तनाव पैदा होता है. बीजेपी और जदयू के रिश्ते में हम लोग किसी तरीके का कटुता या खटास नहीं होने देना चाहते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि जेडीयू कोटा से केंद्रीय मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, यह सीएम नीतीश तय करेंगे. केंद्रीय मंत्रिमंडल में खुद के शामिल होने पर आरसीपी सिंह ने कहा कि मेरे नाम की चर्चा हमेशा होती है, लेकिन मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, यह अधिकार सीएम नीतीश का है. भाजपा और जेडीयू का संबंध बरसों से है, फिर से नेतृत्व में कहीं कोई तनातनी नहीं है. जेडीयू के केंद्र में शामिल होने से आपसी सामंजस्य और ठीक होगा.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने गुजरात में 3 पुलों सहित APMC कार्यालय भवन का उद्घाटन किया

चिराग पासवान पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अगर चिराग पासवान शेर के बेटा हैं तो पशुपति पारस भी शेर के भाई हैं. चिराग पासवान ने पहले कहा कि वह शेर का बेटा है और कल कह दिया कि मैं अनाथ हूं. हिंदुस्तान में मैंने कभी नहीं सुना की शेर भी अनाथ हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर में पूजा की, कहा- पंजाब का सिख होगा CM कैंडिडेट

वहीं, जेडीयू के सांसद ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निजी यात्रा पर दिल्ली जा रहे हैं. वे अपने आंखों के इलाज के लिए दिल्ली जा रहे हैं. सीएम के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार का कोई लेना-देना नहीं है. मंत्रिमंडल विस्तार पीएम मोदी का विशेषाधिकार है. मंत्रिमंडल विस्तार में किसी का हस्तक्षेप नहीं हो सकता है. जब पीएम को लगेगा तभी मंत्रिमंडल विस्तार होगा. मंत्रिमंडल विस्तार और जदयू का उसमें शामिल होना या अटकलबाजी है. अटकलबाजियों पर राजनीति नहीं होती है. मंत्रिमंडल में किसे शामिल करना है यह पीएम का विशेषाधिकार होता है.

First Published : 21 Jun 2021, 04:44:35 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.