logo-image

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बिहार दौरे पर जदयू का हमला, कहा-....

आरएसएस (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) तीन दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. मोहन भागवत 21 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक बिहार में रहेंगे.

Updated on: 21 Dec 2023, 03:52 PM

highlights

  • मोहन भागवत का बिहार दौरा
  • 21-23 दिसंबर तक बिहार दौरा
  •  साल में दूसरी बार भागवत का भागलपुर दौरा

Patna:

आरएसएस (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) तीन दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे हैं. मोहन भागवत 21 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर तक बिहार में रहेंगे. जिसे लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. वहीं, मोहन भागवत के इस दौरे पर जदयू ने हमला भी बोला है. जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने गुरुवार को बयान जारी करते हुए भाजपा पर तंज कसा और कहा कि मोहन भागवत जी आपका बिहार दौरा और सांस्कृतिक संगठन होने का दावा करते हैं, लेकिन राजनीतिक कार्यक्रमों की समीक्षा यह बताता है कि आप फर्जी रूप से सांस्कृतिक संगठन होने का दावा करते हैं. 

यह भी पढ़ें- फेमस YouTuber मनीष कश्यप को पटना हाई कोर्ट से मिली राहत, जानिए update

मोहन भागवत के बिहार दौरा पर जदयू का हमला

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी उम्मीद है कि आप बिहार की जनता को यह जरूर बताइएगा कि बिहार में तो मंदिरों की घेराबंदी और श्मशान का विकास होता है लेकिन बीजेपी शासित राज्यों में मंदिर की घेराबंदी भी नहीं और श्मसान का विकास भी नहीं होता है. नीरज कुमार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधते हुए कहा कि योगी नाथ संप्रदाय में दीक्षित हैं, रमजान में पांच बार मोहम्मद बोध का पाठ करते हैं. इसकी जानकारी भी लोगों को दीजिए. बिहार में बैठक और सूर्य नमस्कार करते रहिए और देश के स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान का जो डीएनए है, उसकी जानकारी देते रहिए.

यह भी पढ़ें- BJP के सम्राट ने विपक्ष के व्यवहार पर उठाया सवाल, कही बड़ी बात

 साल में दूसरी बार भागवत का भागलपुर दौरा

वहीं, मोहन भागवत के दौरे को लेकर सरकार की खुफिया एजेंसियां अलर्ट हैं. गुरुवार को भागवत भागलपुर पहुंचेंगे. जिसे लेकर पुलिस प्रशासन तैयारियां कर चुकी है, बुधवार को पुलिस ने इसका निरीक्षण भी किया. वहीं, विशेष शाखा की तरफ से डीआईजी, डीएण और सबी एसएसपी को पत्र भी लिखा जा चुका है. 22 दिसंबर को भागवत महर्षि मेंही आश्रम कुप्पाघाट पहुंचेंगे और यहां करीब 6 घंटे रुकेंगे. इस साल भागवत का भागलपुर का यह दूसरा दौरा है. इससे पहले वह 10 फरवरी को यहां आए थे, जहां गुरु निवास का लोकार्पण किया था. इस दौरान वो आचार्य हरिनंदन बाबा से काफी प्रभावित हुए और पुनः आने का वादा भी किया था. वादे अनुसार वह दोबारा यहां पहुंच रहे हैं.