logo-image

फेमस YouTuber मनीष कश्यप को पटना हाई कोर्ट से मिली राहत, जानिए update

बिहार के फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप को पटना हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मनीष कश्यप को पटना हाई कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

Updated on: 21 Dec 2023, 02:05 PM

highlights

  • पटना हाई कोर्ट से मनीष कश्यप को मिली जमानत
  • फेक वीडियो वायरल करने के आरोप में मुकदमा दर्ज
  • सीएम नीतीश और तेजस्वी पर साध चुके हैं निशाना

 

Patna:

बिहार के फेमस यूट्यूबर मनीष कश्यप को पटना हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मनीष कश्यप को पटना हाई कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. फिलहाल, वह पटना के बेउर जेल में है और कभी भी जेल से बाहर आ सकते हैं. खुद मनीष कश्यप के वकील ने इसकी जानकारी दी है. न्यायमूर्ति सुनील कुमार पंवार की एकलपीठ ने बुधवार को दायर नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए जमानत दी है. आपको बता दें कि उन्हें प्रवासी मजदूरों पर फर्जी वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन पर 12 मार्च को कांड संख्या 5\23 दर्ज किया गया था. इस मामले में मार्च, 2023 में मनीष कश्यप को गिरफ्तार किया गया था और इसी से जुड़े दो मामले में उन्हें जमानत मिली है. 

यह भी पढ़ें- बिहार में दारोगा की हत्या, लोकसभा में पास हुए आपराधिक कानून से जुड़े तीन बिल

पटना हाई कोर्ट से मनीष कश्यप को मिली जमानत

हालांकि, मनीष कश्यप फिलहाल जेल से बाहरर नहीं आएंगे, उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. जब तक सभी मामलों में जमानत नहीं मिल जाती, तब तक यूट्यूबर को जेल में ही रहना पड़ सकता है.गलत वीडियो वायरल करने के आरोप में मनीष कश्यप को कई बार पूछताछ के लिए समन भेजा था, लेकिन वह पुलिस के सामने नहीं आ रहे थे. बाद में उन्होंने खुद बेतिया के जगदीशपुर थाना में आत्मसर्मपण कर दिया था. सरेंडर करने के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई थी. मनीष बिहार के बेतिया निवासी हैं. 

सीएम नीतीश और तेजस्वी पर साध चुके हैं निशाना

आपको बता दें कि मनीष कश्यप ने खुद पर हुई कार्रवाई  के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर निशाना साधा था और कहा था कि सीएम पत्रकारों की स्वतंत्रता की बात करते हैं और वह खुद भी एक पत्रकार हैं. वहीं, तेजस्वी पर हमला करते हुए कहा कि वह डरने वाले नहीं हैं औऱ आगे भी अपनी लड़ाई जारी रखेंगे क्योंकि वह चारा चोर के बेटे नहीं है.

मनीष कश्यप की बात करें तो वह एक पॉपुलर यूट्यूबर के साथ ही बिहारी की राजनीति में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं. साल 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में मनीष ने अपनी किस्मत आजमाई थी, भले ही चुनावी मैदान में उनके हाथ निराश लगी.