News Nation Logo

पटना समेत कई जगहों पर आयकर विभाग की कार्रवाई, करोड़ों की नकदी और संपत्ति के कागजात जब्त

बिहार में विधानसभा चुनाव के बीच आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. सरकारी काम करने वाले ठेकेदारों और स्टोन चिप्स कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई की जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Oct 2020, 12:14:44 PM
income Tax

पटना समेत कई जगहों पर IT की कार्रवाई, संपत्ति के कागजात और नकदी जब्त (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

पटना:

बिहार में विधानसभा चुनाव के बीच आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. सरकारी काम करने वाले ठेकेदारों और स्टोन चिप्स कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई की जा रही है. गुरुवार को टीम ने एक साथ पटना, गया और भागलपुर समेत कई जगहों पर सरकारी काम करने वाले ठेकेदारों और स्टोन चिप्स कारोबारियों के यहां कार्रवाई की थी, जो आज भी चल रही है. बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के दौरान इनकम टैक्स की टीम को अब तक करोड़ों की नकदी, आभूषण और करोडों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं.

यह भी पढ़ें: मुंगेर कांड को लेकर शिवसेना का BJP पर निशाना, पूछा- चुप क्यों हैं खोखले हिंदुत्ववादी

जानकारी के अनुसार, चुनावी प्रक्रिया के बीच इनकम टैक्स विभाग बिहार में लगातार सर्च और सर्वे कार्रवाई कर रहा है. बीते दिनों में कई ठिकानों पर आयकर की टीम ने छापेमार कार्रवाई की थी. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर पटना और गया समेत बिहार के कई शहरों में छापेमार कार्रकाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटना में गणाधिपति कंस्ट्रक्शन एजेंसी के मालिक जर्नादन प्रसाद के 8 ठिकानों पर छापा पड़ा है. यहां से नकदी के अलावा करोड़ों के लेनदेन, बचत योजनाओं में निवेश और करोड़ों की संपत्ति के कागजात मिले हैं.

यह भी पढ़ें: नीतीश का आरक्षण पर बड़ा दांव, बोले-आबादी के हिसाब से हो रिजर्वेशन  

मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि नालंदा इंजीकॉन प्राईवेट लिमिटेड के पटना और हिलसा स्थित 9 ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है. आयकर की टीम ने कंपनी के मालिक के घर और कार्यालय भी छापा मारा. यहां से भी नकदी, करोड़ों रुपए के लेनदेन के दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इसके अलावा गया, भागलपुर और पूर्णिया में आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. साथ ही आयकर टीम बरामद दस्तावेजों का आकलन करने में लगी है. यह भी संभावना जताई जा रही है कि कुछ और कंपनियों के खिलाफ शनिवार को भी कार्रवाई की जा सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 12:14:44 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो