News Nation Logo

नीतीश का आरक्षण पर बड़ा दांव, बोले-आबादी के हिसाब से हो रिजर्वेशन 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों को उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण मिलना चाहिए. उन्होंने वाल्मीकि नगर में थारू जाति के लोगों के बीच यह मामला उठाया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Oct 2020, 10:16:51 AM
Nitish Kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) में राजनीति दल अपने तरकश से एक के बाद एक तीर छोड़ रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक रैली में आबादी के हिसाब से आरक्षण की हिमाकत कर नया चुनावी मुद्दा दे दिया है. नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी हमेशा से यही राय रही है और वो इस पर कायम है कि जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से ही आरक्षण मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Bihar Election Live: दूसरे चरण के प्रचार में राजनीतिक दलों ने फूंकी जान

बिहार चुनाव में राजनीतिक दल जी तोड़ कोशिश में लगी हैं. विपक्ष रोजगार और कानून व्यवस्था के नाम पर सरकार को घेरने में लगा है तो वहीं एनडीए लगातार महागठबंधन को उनके कार्यकाल में हुए घोटालों की याद दिला रहा है. इन सब के बीच नीतीश कुमार ने आरक्षण को लेकर बड़ा दांव खेल दिया है. 

यह भी पढ़ेंः मुंगेर कांड में पुलिस के दावे को CISF ने किया गलत साबित, भीड़ ने नहीं, पुलिस ने की थी फायरिंग

थारू जाति को साधने की कोशिश 
नीतीश कुमार ने वाल्मीकिनगर में कहा कि जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से आरक्षण दिया जाना चाहिए. गौततलब है कि वाल्मीकि नगर में थारू जाति के वोट काफी ज्यादा है. ये जाति काफी समय से जनजाति में शामिल होने की मांग करती रही है. नीतीश कुमार ने इन्हीं का समर्थन करते हुए कहा कि जनगणना हम लोगों के हाथ में नहीं है, लेकिन हम चाहेंगे कि जितनी लोगों की आबादी है, उस हिसाब से लोगों को आरक्षण मिले.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 09:16:31 AM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.