News Nation Logo
Banner

जीतन राम मांझी की पार्टी NDA में शामिल, बोले- नीतीश कुमार के सहयोगी के रूप में करेंगे काम

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने NDA में शामिल हो गया है. उन्होंने एनडीए के घटक दल बनने की घोषणा की है. मांझी का आरोप है कि महागठबंधन के लोग समन्वय समिति के पक्ष में नही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 02 Sep 2020, 04:46:55 PM
jitan

जीतन राम मांझी (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने NDA में शामिल हो गया है. उन्होंने एनडीए के घटक दल बनने की घोषणा की है. मांझी का आरोप है कि महागठबंधन के लोग समन्वय समिति के पक्ष में नही हैं. 20 अगस्त को ही हमने खुद को महागठबंधन से अलग किया है. आज हमने निर्णय ले लिया है कि हम नीतीश कुमार के सहयोगी के रूप में काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वे आज से NDA के पार्टनर हो गये. नीतीश कुमार के हम पार्टनर होंगे. सीट के बंटवारे पर हमारा कोई शर्त नहीं है. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बना कर हमें सम्मान दिया इसलिए अगर कहीं जाना है तो नीतीश कुमार के साथ ही जाना है.

यह भी पढ़ें- तेज प्रताप यादव ने बिहार चुनाव को लेकर लालू प्रसाद से की मुलाकात

विधायक वीरेंद्र कुमार जदयू में शामिल हो गए

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के एक और विधायक वीरेंद्र कुमार मंगलवार को राज्य में सत्तारूढ़ जदयू में शामिल हो गए. बेगूसराय जिले के तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक वीरेंद्र पिछले एक पखवाड़े में राजद छोड़ जदयू में शामिल होने वाले प्रमुख विपक्षी पार्टी के सातवें विधायक हैं. बता दें कि 20 अगस्त को लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद को एक और झटका उस समय लगा था जब लालू के समधी चंद्रिका राय सहित उसके तीन और विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में शामिल हो गए. राजद ने रविवार को अपने इन विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए दल से निष्कासित कर दिया था.

यह भी पढ़ें- बिहार चुनाव में ताल ठोकेंगे बाहुबली रीतालाल यादव, जेल से छूटते ही किया ये ऐलान

आगामी विधानसभा चुनावों में इसे और मजबूती प्रदान करेगा

बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर के महीनों में होने वाले हैं. 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में राजद जिसके 80 विधायक हैं, में से अबतक सात विधायक पार्टी छोड चुके हैं. जदयू के वरिष्ठ नेता और सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अपनी पार्टी में शामिल हुए राजद के नए विधायक वीरेंद्र कुमार का स्वागत करते हुए कहा कि वीरेंद्र का पार्टी में प्रवेश विशेष रूप से आगामी विधानसभा चुनावों में इसे और मजबूती प्रदान करेगा.

First Published : 02 Sep 2020, 04:03:10 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो