logo-image

पटना में कॉलेज की छात्रा से गैंगरेप, आरोपियों में एक अफसर का बेटा भी शामिल

बिहार की राजधानी पटना में कॉलेज की छात्रा के साथ गैंगरेप की बड़ी वारदात सामने आई है. छात्रा को चाकू की नोंक और भाई समेत जान से मारने की धमकी देकर चार युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया.

Updated on: 13 Dec 2019, 11:52 AM

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में कॉलेज की छात्रा के साथ गैंगरेप की बड़ी वारदात सामने आई है. 20 साल की छात्रा को चाकू की नोंक और भाई समेत जान से मारने की धमकी देकर चार युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि दोस्त ने ही लड़की का गैंगरेप करवाया. छात्रा को भरोसे में लेकर दोस्त ने उसे अपने साथी के कमरे पर बुलाया और फिर वहां सभी ने मिलकर लड़की के साथ गैंगरेप किया. घटना 9 दिसंबर की रात पाटलिपुत्र थाना इलाके के नेहरू नगर की है. इस मामले में एक अधिकारी का बेटा और उसके चार दोस्त शामिल हैं. घटना को लेकर पटना के महिला थाने में केस दर्ज कर दिया गया है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में फिर टला कोर्ट का फैसला, छुट्टी पर गए हैं जज

कॉलेज की छात्रा ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि जब वह पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित आवास से कॉलेज पहुंची तब वहां उसे विपुल (जिसे वो पहले से जानती थी) मिला. विपुल उसे पहले से बनाए रेप वीडियो वायरल की धमकी देकर जबरन नेहरूनगर इलाके में साथ ले गया. छात्रा ने पुलिस को बताया कि विपुल ने नेहरूनगर में अपने और साथियों को बुला लिया. विपुल के साथियों में मनीष सिंह, अमनभूमि और अश्वनी सिंह राजपूत शामिल थे. पीड़िता ने बताया कि इन सभी ने मिलकर पहले एक कमरे में बंद कर दिया. इरादा भापकर उसने अपने परिजनों को मोबाइल पर सूचना भी दे दी, लेकिन इसी दौरान चारों युवक कमरे में घुस गए और मोबाइल छीन कर स्विच ऑफ कर दिया.

छात्रा के मुताबिक, चारों युवकों ने भाई और उसको जान से मारने की धमकी देकर बारी-बारी से गैंगरेप किया. छात्रा रोती चीखती रही, लेकिन उसकी आवाज कमरे से बाहर नहीं जा सकी. घटना के बाद छात्रा घर लौट गई, लेकिन शर्म और भय से पिता को कुछ नहीं बताया. हालांकि बाद में घर के एक सदस्य ने पिता को सारा घटनाक्रम बता दिया. दिल पर बोझ लिए पिता सबसे पहले पाटलिपुत्र थाना पहुंचे, जहां से मामले को महिला थाना में ट्रांसफर किया गया है.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर ने 'कैब' का समर्थन पर JDU को दिलाई 2015 की याद

महिला थाना की पुलिस ने छात्रा के दर्ज बयान के आधार पर चारों नामजद आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 420 और 324 के तहत केस दर्ज कर लिया है. पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि वह चारों आरोपियो को पहचान सकती है और साथ ही घटनास्थल के बारे में भी वह बता सकती है. छात्रा ने बताया है कि वह इस घटना से पूरी तरह टूट चुकी है और उसे इस बात का भी भय है कि अगर इन आरोपियों को पकड़ा नहीं गया तो वे खुद को बचाने के लिए उसकी हत्या भी कर सकते हैं. घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस की विशेष टीम गठित कर दी गई है.