logo-image

पटना का गांधी मैदान आज से लोगों के लिए खुला, बीजेपी सांसद ने सरकार का शुक्रिया अदा किया

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संकट के बाद लगाए गए लॉकडाउन के दौरान बंद पड़ा गांधी मैदान एक बार फिर लोगों के लिए खोल दिया गया है.

Updated on: 12 Jun 2020, 02:12 PM

पटना:

बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अनलॉक के बाद राज्य में मरीजों की संख्या में लगभग दो गुना इजाफा हुआ है. इस बीच बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संकट के बाद लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बंद पड़ा गांधी मैदान एक बार फिर लोगों के लिए खोल दिया गया है. गांधी मैदान के खुलने के बाद आज बड़ी संख्या में लोग मॉर्निंग वॉक के लिए वहां पहुंचे. इस दौरान लोग एक-दूसरे से दूरी बनाए हुए थे.

यह भी पढ़ें: नीतीश की पार्टी JDU चली बीजेपी की राह, जल्द करेगी वर्चुअल रैली

भारतीय जनता पार्टी के सांसद रामकृपाल यादव भी गांधी मैदान के खुलने के बाद वहां मॉर्निंग वॉक करते नजर आए. सांसद रामकृपाल यादव ने कहा, 'मैं बिहार सरकार को गांधी मैदान खोलने के लिए दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. कोरोना से लड़ने के लिए व्यायाम और वॉक करना अनिवार्य है.'

यह भी पढ़ें: लालू यादव ने बिहार की जनता के नाम लिखा खुला पत्र, तेजस्वी से मांगा जन्मदिन का यह उपहार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में देशभर में अब छूट दी जा चुकी है. लॉकडाउन में इस छूट को अनलॉक 1 भी कहा जा रहा है. हालांकि ये छूट राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के द्वारा ही शर्तों के अनुसार दी जा रही हैं. अब लॉकडाउन को बढ़ाने या उनमें छूट का फैसला खुद राज्य सरकार कर सकती है.

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी ने बढ़ाई महागठबंधन की टेंशन, बिहार चुनाव में देखने वाली होगी जंग

उधर, बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 हजार के पार पहुंच गई है. शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 95 नए मरीज पाए जाने के साथ ही राज्य में कुल मरीजों की आंकड़ा 6043 हो गया है. जबकि इस घातक वायरस से बिहार में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह वीडियो देखें: