logo-image

दलाई लामा के दौरे के बीच चीनी महिला जासूस की एंट्री से हड़कंप, स्केच जारी

गया से इस वक्त की बहुत बड़ी खबर आ रही है. गया में महिला चीनी जासूस की एंट्री से एजेंसियां हाई अलर्ट पर आ गई हैं.

Updated on: 29 Dec 2022, 12:08 PM

highlights

  • गया में महिला चीनी जासूस की एंट्री से एजेंसियां अलर्ट
  • पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को चीनी जासूस की तलाश
  • धर्म गुरू दलाई लामा के प्रवचन के दौरान स्केच जारी
  • मिस सांग नाम की चीनी महिला पर जासूसी का शक
  • पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी किया है स्केच
  • गेस्ट हाउस, लॉज, होटल और मठों में जारी है तलाश

 

Bodh Gaya:

गया से इस वक्त की बहुत बड़ी खबर आ रही है. गया में महिला चीनी जासूस की एंट्री से एजेंसियां हाई अलर्ट पर आ गई हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां चीनी जासूस की तलाश में लग गई हैं. मिस सांग नाम की चीनी महिला पर जासूसी का शक है. इसलिए इसकी तलाश की जा रही है. धर्म गुरू दलाई लामा के प्रवचन के दौरान महिला का स्केच जारी किया गया है. पुलिस मुख्यालय की तरफ से मिस सांग नाम की चीनी महिला का स्केच जारी किया गया है. स्केच जारी होने के बाद गेस्ट हाउस, लॉज, होटल और मठों में महिला की तलाश की जा रही है.

एसएसपी हरप्रीत कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि चीनी जासूस की खोजबीन की जा रही है. धर्म गुरू दलाई लामा के प्रवचन कार्यक्रम के बीच दलाई लामा की निगरानी के लिए चीनी महिला जासूस की बोधगया पहुंचने का अलर्ट पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किया गया है. वहीं, चीनी महिला का स्केच और पासपोर्ट नंबर जारी किया गया है. महिला का नाम Ms Song Xiaolan बताया जा रहा है. वहीं, उसका वीजा और पासपोर्ट नंबर visa no 901BAAB2J, PP No EH2722976 बताया गया है. बताया जा रहा है कि उक्त महिला बौद्ध भिक्षु का रूप धारण कर बोधगया पहुंची है. स्केच जारी होने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि जारी स्केच के बाद होटल एसोसिएशन और बोधगया के विभिन्न देशों के बहुत मॉनेस्ट्री सहित अन्य स्थानों पर सघन तलाशी की जा रही है.

आपको बता दें कि तिब्बत धर्म गुरू दलाई लामा बोधगया के दौरे पर हैं. कालचक्र मैदान में दलाई लामा का प्रवचन शुरू हो गया है. जो तीन दिनों तक चलेगा. इस दौरान 50 देशों में 20 से अधिक भाषाओं में प्रवचन का प्रसारण होगा. 3 साल के बाद धर्मगुरू दलाई लामा गया दौरे पर आए हैं और एक महीने बोधगया में ही रहेंगे. सेमिनार में विश्व के कई कोनों से बौद्ध भिक्षु आ रहे हैं. अनुमान है कि इस दौरान दो लाख से अधिक बोद्ध श्रद्धालु बोधगया आएंगे. जिसको लेकर पुलिस और एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं.

यह भी पढ़ें : गया बन रहा कोविड हॉटस्पॉट, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 19