logo-image

रामनवमी पर DJ बैन, जुलूस के लिए समय किया गया निर्धारित

ईद और रामनवमी को सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने के लिए बिहार सरकार कई कदम उठा रही है. बुधवार को समाहरणालय के समीक्षा भवन में जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गई थी.

Updated on: 11 Apr 2024, 03:54 PM

highlights

  • रामनवमी को देखते हुए बुलाई गई बैठक
  • रामनवमी पर नहीं बजेगा डीजे
  • जुलूस को लेकर लिए गए कई फैसले

Patna:

ईद और रामनवमी को सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने के लिए बिहार सरकार कई कदम उठा रही है. बुधवार को समाहरणालय के समीक्षा भवन में जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गई थी. बता दें कि पटना में 15 अप्रैल को पहली और 17 अप्रैल को दूसरी शोभा यात्रा रामनवमी के अवसर पर निकाली जाएगी. यह शोभा यात्रा बूढ़ानाथ मंदिर में संध्या 5.30 बजे तक पहुंचेगा और फिर बुढ़ानाथ चौक पर आरती के बाद शोभा यात्रा का समापन हो जाएगा. इसके साथ ही डीएम ने कहा कि यह मेरा है, वह तुम्हारा है, छोड़कर सब हमारा है, का भाव होना चाहिए, तभी कोई दिक्कत नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें- पवन सिंह के चुनाव लड़ने पर तेजस्वी ने दिया बड़ा बयान, काराकाट में सियासत तेज

रामनवमी पर डीजे बैन

इसके साथ ही कहा कि हर जगह पर ठहराव का समय दिया गया है और जिस जगह पर जितनी देर ठहराव का समय तय किया गया है, वहां उतनी ही देर रुकना है. आयोजक को इसका स्वघोषणा पत्र  देना होगा. बता दें कि ईद के अवसर पर सीटीएस मैदान में 25 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा होती है. साथ ही दंगे और किसी प्रकार के हिंसक झंड़प को रोकने के लिए जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि अभिभावक का काम है कि युवाओं को नियमित करें. वहीं, हर हाल में शोभा यात्रा का समापन अंधेरा होने से पहले समाप्त करना है. साथ ही आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करना है और डीजे नहीं बजाने का आदेश दिया गया है. अश्लील व भड़काऊ गाना बजाने पर रोक, यातायात बाधित नहीं करने का भी आदेश दिया गया है.  

यह भी पढ़ें- मीसा भारती के बयान ने पकड़ा तूल, BJP ने लालू परिवार पर किया पलटवार

एक्शन में बिहार पुलिस

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार पुलिस पहले से ही एक्शन में नजर आ रहे हैं. जगह-जगह वाहनों की जांच की जा रही है. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर कहीं कोई विवादित पोस्ट ना शेयर हो, इसे लेकर भी अलग से टीम का गठन किया गया है, जो लगातार नजरें बनाई हुई है.