News Nation Logo

आधी आबादी की अस्मिता, आत्मविश्वास के लिए संकल्पित है सरकार : तारकिशोर

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय पार्ट-1 में जहां हमने महिलाओं के आत्मविश्वास और समाज में बराबरी के लिए प्रयास किए, वहीं सात निश्चय पार्ट-2 में महिला उद्यमिता और स्वावलंबन को बढ़ावा देने के ठोस इंतजाम किए गए हैं.

IANS | Updated on: 09 Mar 2021, 10:59:03 PM
Government is committed to self confidence  self reliance   Tarkishore

आधी आबादी की अस्मिता, आत्मविश्वास के लिए संकल्पित है सरकार : तारकिशोर (Photo Credit: IANS)

highlights

  • आधी आबादी की अस्मिता, आत्मविश्वास, स्वाभिमान और स्वालंबन के लिए बिहार सरकार एवं भारत सरकार संकल्पित है.
  • सात निश्चय पार्ट-1 में जहां हमने महिलाओं के आत्मविश्वास और समाज में बराबरी के लिए प्रयास किए.
  • सात निश्चय पार्ट-2 में महिला उद्यमिता और स्वावलंबन को बढ़ावा देने के ठोस इंतजाम किए गए हैं.

पटना:

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के नेता तारकिशोर प्रसाद ने मंगलवार को यहां कहा कि आधी आबादी की अस्मिता, आत्मविश्वास, स्वाभिमान और स्वालंबन के लिए बिहार सरकार एवं भारत सरकार संकल्पित है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी नीतियों एवं मूल्यों के साथ समझौता नहीं किया. बिहार प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा द्वारा अटल सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रसाद ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी के दिखाए मार्गो और मूल्यों पर चलकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने राष्ट्र के विकास को बहुआयामी स्वरूप देते हुए नई ऊंचाइयों पर प्रतिस्थापित किया है.

यह भी पढ़ें : जदयू के पूर्व विधायक ने कहा, गठबंधन का कोई भरोसा नहीं, संगठन मजबूत करिए

उन्होंने कहा कि इस यात्रा में हमारी महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं की भी बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में राजग की सरकार ने महिलाओं की अस्मिता, आत्मविश्वास, स्वाभिमान और स्वालंबन के लिए विभिन्न कार्यक्रमों को संचालित करते हुए धरातल पर उतारा है.

यह भी पढ़ें : गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के 'मछली पालन मंत्रालय' वाले बयान पर किया कटाक्ष

उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत का आरक्षण सुनिश्चित कर, सरकार की नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करके महिलाओं को सफल, सक्षम और सशक्त बनाने का प्रयास किया गया है, जिसका सामाजिक स्तर पर स्पष्ट रूप से बदलाव दिख रहा है.

यह भी पढ़ें : सरकार से बातचीत के लिए किसान की 9 सदस्यीय समिति बनाने की खबर Fake, जानें पूरा मामला 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय पार्ट-1 में जहां हमने महिलाओं के आत्मविश्वास और समाज में बराबरी के लिए प्रयास किए, वहीं सात निश्चय पार्ट-2 में महिला उद्यमिता और स्वावलंबन को बढ़ावा देने के ठोस इंतजाम किए गए हैं.

उन्होंने इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आवश्यकता इस बात की है कि आप भाजपा की नीतियों एवं सरकार की योजनाओं तथा कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाएं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 10:58:06 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.