News Nation Logo

गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के 'मछली पालन मंत्रालय' वाले बयान पर किया कटाक्ष

केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा.

IANS | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Mar 2021, 10:46:25 PM
Giriraj Singh

केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने ये कटाक्ष राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वे मुछआरों के लिए अलग से मंत्रालय बनाएंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सुनीता दुग्गल द्वारा प्रश्नकाल के दौरान पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि राहुल गांधी ने अपनी स्मृति खो दी है या उनके साथ कुछ हो गया है. मुझे दुख है कि राहुल गांधी ने 2 फरवरी को अतारांकित प्रश्न के जरिए सवाल भी पूछा था, लेकिन फिर वे उन्होंने पुडुचेरी और कोच्चि जाकर बोले कि देश में कोई मत्स्य विभाग नहीं है, यदि मैं सरकार में आता हूं तो मैं इसके लिए एक अलग मंत्रालय बनाऊंगा.

दरअसल, फरवरी की शुरुआत में पुडुचेरी और कोच्चि की यात्रा के दौरान मछली पालन मंत्रालय न होने की बात कहने की गलती करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी की इस टिप्पणी का मजाक उड़ाया था. गांधी ने पुडुचेरी में मछुआरों से कहा था कि दिल्ली में मछुआरों के लिए मंत्रालय क्यों नहीं है? मैं आपको समुंदर का किसान मानता हूं. यदि दिल्ली में किसानों के लिए अपना मंत्रालय हो सकता है, तो मछुआरों के लिए क्यों नहीं है?.

गिरिराज सिंह का विवादित बयान, मंच से कहा-अधिकारी न सुनें तो बांस से मारो

बेगूसराय में भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर नीतीश कुमार के अधिकारियों की ना सिर्फ जमकर क्लास ली, बल्कि लोगों को सिखाया की ये बात न सुने तो बांस से पिटाई करें. दरअसल गिरिराज सिंह को एक सभा में एक व्यक्ति ने सीओ के गलती करने और बात नहीं सुनने की शिकायत की तो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भरे मंच से कहा कि अगर कोई अधिकारी बात नहीं सुनें तो दोनों हाथ से बांस उठा कर उसकी पिटाई कर दें. उन्होंने यह जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छोटी छोटी बातें गिरिराज को कहने की जरूरत नहीं है यह आपका अधिकार है अगर आपके अधिकार का हनन हुआ तो गिरिराज सिंह आपके साथ हमेशा खड़ा रहेगा.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ‌आपके अधीन, डीएम, एसडीओ सीईओ सांसद है आपने मुझे सांसद बनाया है आप मनोबल को ऊंचा रखें लोग कहते हैं कि कोई सुनता नहीं है तो दोनों हाथ से बांस उठाओं और मारो अगर न सुने तो. गिरिराज सिंह ने कहा कि हम किसी अधिकारी को नाजायज करने नहीं कहते हैं और ना किसी अधिकारी को नाजायज़ बर्दाश्त करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 10:39:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो