logo-image

छपरा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 8, अन्य का इलाज जारी

छपरा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है.

Updated on: 13 Aug 2022, 10:26 AM

Chapra:

छपरा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. मृतकों के नाम अलाउदीन खान, रोहित सिंह, पप्पू सिह, कामेश्वर महतो, रामजीवन राम, लालबाबू साह, हीरा राय और भीष्म राय हैं. इलके अलावा कुछ लोग गैस्पिंग में बताए जा रहे हैं, जिन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया है. मृतक के भाई से मिली जानकारी के अनुसार भवलपुर पंचायत के धरमौली निवासी भीष्म राय अपने भाभी को लेकर रक्षाबंधन मनाने अमनौर गए थे, तभी अमनौर में ही उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें इलाज के लिये अमनौर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना रेफर किया गया, जहां रेफर के बाद रास्ते में ही उनकी मौत हो गई. 

पूछताछ में सामने आया है कि भीष्म यादव ने भी भुवालपुर में शराब का सेवन किया था. यह भी जानकारी मिल रही है कि कई अन्य लोग भी हैं जो प्रशासन से छिपाकर इलाज करा रहे हैं, जिनकी पुष्टि नहीं हो पा रही है. आपको बता दें कि बिहार में इन दिनों में ये दूसरा मामला है जब जहरीली शराब पीने से इतने अधिक लोगों की मौत हुई है. 10 दिन पहले ही मेकर में जहरीली शराब के कारण 13 लोगों की मौत हुई थी और दर्जन भर लोग अपनी आंखों की रोशनी चली गई थी. जिसके बाद से ही बिहार में शराबबंदी को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछे हैं. उन्होंने कहा कि शराबबंदी कहां है. जितने लोग सीमा पर शहीद नहीं हो रहे हैं उससे ज्यादा लोग शराब पीकर बिहार में मर रहे हैं. यह काफी गंभीर चिंता का विषय है.