logo-image

स्टार प्रचारकों की सूची पर विवाद, भावुक होकर तेज प्रताप ने मां-दीदी के नाम पर कही ये बात

लालू परिवार में इस समय सत्ता संघर्ष चल रहा है. तेज प्रताप की बात छोड़ दी जाये, तो लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती की राजनीतिक महत्वाकांक्षा में अब तेजस्वी बाधा बन गये हैं. 

Updated on: 08 Oct 2021, 07:54 PM

highlights

  •   स्टार प्रचारकों की सूची में नाम न देखकर कर तेज प्रताप यादव भड़के
  •   तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है
  •   पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में तेज प्रताप, राबड़ी देवी और मीसा भारती का नाम नहीं

नई दिल्ली:

बिहार में विधानसभा के दो सीटों पर उप चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की सूची में अपना नाम न देखकर लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव खासा नाराज है. पार्टी द्वारा जारी 20 स्टार प्रचारकों की सूची में तेज प्रताप, राबड़ी देवी और मीसा भारती का नाम शामिल नहीं है. तेज प्रताप ने ट्वीट किया कि मेरा नाम उक्त सूची में नहीं है, कोई बात नहीं, लेकिन मां और बहन का नाम तो होना चाहिए. नवरात्रि में हम सब मां की पूजा करते है.

गौरतलब है कि बिहार में दो विधानसभा 78- कुशेश्वर स्थान (सुरक्षित) और 164-तारापुर विधानसभा का उप चुनाव होना है. राजद ने दोनों विधानसभाओं के लिए स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेजने के बाद मीडिया को जारी की. सूची में अपना नाम न देखकर कर लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव भड़क गये.

लालू प्रसाद यादव के परिवार में कलह बढ़ती जा रही है. तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच दूरियां बढ़ती जा रही है. कुछ दिन पहले राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने दावा किया था कि तेज प्रताप राजद से बाहर हो गये हैं और वे अपना नया संगठन चला रहे हैं. उसके बाद तेज प्रताप ने शिवानंद तिवारी की बातों का खंडन करते हिए बयान जारी किया कि वे अभी राजद में ही हैं और उनका संगठन राजद के तहत ही काम करता है.

यह भी पढ़ें: तेज प्रताप यादव की RJD से बढ़ीं दूरियां, उपचुनाव में कर सकते हैं कांग्रेस के लिए प्रचार

फिलहाल, तेज प्रताप यादव को लेकर राजद पार्टी और लालू परिवार सहज नहीं है. तेज प्रताप की हरकतों से पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नाराज हैं और कई उनके व्यवहार से अपमानित हो चुके हैं. तेज प्रताप के व्यवहार को देखते हुए लालू प्रसाद यादव पार्टी में उनके अधिकारों को कम कर दिया था. लेकिन उससे भी बात नहीं बनी. अब पार्टी की कमान तेजस्वी के हाथ में है. और वह लालू की सलाह से हर निर्णय करते है. लेकिन तेज प्रताप के पीछे उनकी बड़ी बहन मीसा भारती खड़ी हैं, जो तेजस्वी के सक्रिय होने से अपने को अलग-थलग महसूस कर रही हैं.

लालू परिवार में इस समय सत्ता संघर्ष चल रहा है. तेज प्रताप की बात छोड़ दी जाये, तो लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती की राजनीतिक महत्वाकांक्षा में अब तेजस्वी बाधा बन गये हैं.