News Nation Logo

तेज प्रताप यादव की RJD से बढ़ीं दूरियां, उपचुनाव में कर सकते हैं कांग्रेस के लिए प्रचार

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और भाई तेजस्वी यादव के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. खबर है कि बिहार उपचुनाव में तेज प्रताप यादव कांग्रेस उम्मीदवार के लिए प्रचार कर सकते हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Oct 2021, 10:25:00 AM
Tej Pratap

तेज प्रताप और आरजेडी में लगातार दूरियां बढ़ रही हैं (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

बिहार में आरजेडी और तेज प्रताप यादव के बीच दूरियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब खबर आ रही है कि आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस उम्मीदवार अतिरेक कुमार के समर्थन में प्रचार कर सकते हैं. अगर तेजप्रताप कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार के पक्ष में प्रचार करते हैं तो आने वाले दिनों में आरजेडी और कांग्रेस के रिश्ते और ज्यादा बिगड़ सकते हैं. दरअसल, कांग्रेस के कुशेश्वरस्थान से प्रत्याशी अतिरेक कुमार के पिता और बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार ने गुरुवार को तेज प्रताप से मुलाकात की और इस महत्वपूर्ण मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि तेज प्रताप अतिरेक कुमार के पक्ष में प्रचार कर सकते हैं.

शिवानंद तिवारी का दावा-आरजेडी से निष्कासित हैं तेज प्रताप
आरजेडी ने पिछले दिनों तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट परअपने दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी. कांग्रेस ने भी दोनों सीटों से आरजेडी के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा कर दिया है. खास बात यह है कि डॉ. अशोक राम की तेज प्रताप से मुलाकात गुरुवार को तब हुई जब ठीक है एक दिन पहले आरजेडी के वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने यह दावा किया कि तेज प्रताप आरजेडी का हिस्सा नहीं है और उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है. 

वहीं तेज प्रताप यादव के करीबी और छात्र जनशक्ति परिषद के मुख्य प्रवक्ता मोहित शर्मा ने कहा कि किसी नेता के कहने से तेज प्रताप यादव आरजेडी से बाहर नहीं चले जाएंगे. तेज प्रताप यादव आरजेडी के टिकट पर जीतकर विधायक बने हैं. पार्टी के अंदर मौजूद कुछ लोग परिवार में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं. तेज प्रताप यादव को अगर आरजेडी से निकालना है तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस संबंध में बयान देंगे या कोई पत्र जारी करेंगे. मोहित ने कहा कि छात्र जनशक्ति परिषद कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है बल्कि यह एक एनजीओ की तरह काम करने वाली संस्था है.

First Published : 08 Oct 2021, 10:25:00 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.