News Nation Logo

NHRC के जरिए बिहार सरकार को बदनाम करने की हो रही है साजिश: तेजस्वी यादव

Shailendra Kumar Shukla | Edited By : Shailendra Shukla | Updated on: 20 Dec 2022, 10:26:23 PM
tejasvi yadav

तेजस्वी यादव (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • NHRC टीम ने छपरा का किया दौरा
  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने खड़े किए सवाल

Patna:  

छपरा शराबकांड में अबतक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और बीजेपी सड़क से लेकर सदन तक हंगामा कर रही है. नतीजन अवैध शराब से मौत मामले की जांच करने के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम सारण पहुंची. टीम ने छपरा सदर अस्पताल में के सिविल सर्जन से घटना की जानकारी ली. NHRC टीम के छपरा दौरे पर भी राजनीति शुरू हो गई है. NHRC की टीम के दौरे को लेकर सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने करारा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार को बदनाम करने की साजिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-छपरा शराब कांड: 70 से ज्यादा लोगों की मौत, जनता के सवालों का कौन देगा जवाब?

तेजस्वी यादव ने कहा कि मानवाधिकार आयोग की टीम भी एजेंडे के रूप में काम कर रही है. टीम आज बिहार के छपरा पहुंची है. अगर मानवाधिकार आयोग की टीम बिहार आई है तो क्या वह इससे पहले मध्य प्रदेश गई थे क्या? डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि एजेंडा पर यह लोग काम कर रहे हैं. बिहार सरकार को बदनाम करने की पूरी कोशिश की जा रही है. भारत सरकार की रिपोर्ट एनसीआर की रिपोर्ट को क्या इन्होंने संसद में प्रस्तुत किया था? अगर बिहार टीम आई है तो हरियाणा या मध्य प्रदेश में भी क्या NHRC की टीम गई थी?

इसे भी पढ़ें-शराब कांड की जांच के लिए NHRC की टीम आने से नीतीश सरकार परेशान क्यों?: सुशील मोदी

वहीं, बीजेपी पर हमला करते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज जो चिल्ला रहे हैं वो चार महीने पहले ये लोग कहां थे? जब बीजेपी बिहार की सत्ता में थी तो क्या कर रही थी? मानवाधिकार की टीम से ये भी पूछना चाहिए कि क्या पहले भी आप अपने मन से बिहार आए हैं? मानवाधिकार आयोग की टीम एक एजेंडके के तहत काम कर रही है और बिहार आई है.

इसे भी पढ़ें-सवाल आज का: आखिर 'जहरीले जाम' पर क्यों नाच रहा है महागठबंधन?

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि इनलोगों को जो करना है करने दीजिए. बीजेपी के लोग महागठबंधन सरकार की काम से घबरा गए हैं. अब नौकरी के बारे में कोई बात नहीं कर रहा है. आज भी बिहार कैबिनेट ने 85 हजार पद सृजित किया है. हम लगातार नौकरियां दे रहे हैं और यही कारण है कि बीजेपी पूरी तरह से घबराई हुई है.

इसे भी पढ़ें-नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, पुलिस भर्ती समेत इन 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर

First Published : 20 Dec 2022, 10:26:23 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.