logo-image

कांग्रेस को केजरीवाल-ममता बनर्जी पसंद नहीं, कैसे एकजुट होगा विपक्ष?

कांग्रेस के यह भी चाहत है कि दिल्ली के सीएम व AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल भी मीटिंग में शामिल ना हो. इसके पीछे एक बड़ा कारण यह भी है कि दिल्ली की सत्ता 2013 में कांग्रेस को अगर गवानी पड़ी थी तो वह सिर्फ आम आदमी पार्टी की वजह से.

Updated on: 22 Jun 2023, 03:55 PM

highlights

  • कांग्रेस को नहीं है AAP-TMC से लगाव
  • विपक्षी एकजुटता से पहले 'दरार'
  • अरविंद केजरीवाल ने भी रख दी कांग्रेस के सामने शर्त
  • बड़ा सवाल-क्या ऐसे ही एकजुट होगा विपक्ष?

Patna:

बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की बैठक होने वाली है लेकिन विपक्षी दलों में एकता कैसे होगी ये अभी भी बड़ा सवाल बना हुआ है. दरअसल, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के इकलौते विधायक द्वारा कांग्रेस छोड़कर टीएमसी यानि ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम लिया गया है. तभी से कांग्रेस और टीएमसी एक दूसरे पर हमलावर है. कांग्रेस तो यही चाह रही है कि ममता बनर्जी मीटिंग में शामिल ना हों. इतना ही नहीं कांग्रेस के यह भी चाहत है कि दिल्ली के सीएम व AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल भी मीटिंग में शामिल ना हो. इसके पीछे एक बड़ा कारण यह भी है कि दिल्ली की सत्ता 2013 में कांग्रेस को अगर गवानी पड़ी थी तो वह सिर्फ आम आदमी पार्टी की वजह से. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग में शामिल होने से पहले कांग्रेस के सामने एक बड़ी शर्त रख दी है.

ये भी पढ़ें-पटना: तेजस्वी यादव का तंज, PM मोदी से ज्यादा अनुभवी हैं ये नेता ...

केजरीवाल ने रखी शर्त

बिहार की राजधानी पटना में होनेवाली विपक्षी दलों की बैठक से पहले ही टूट की खबर आ रही है. दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ 'अधिकारों' को लेकर लाए गए अध्यादेश को लेकर कांग्रेस से सभी पार्टियों के सामने अपना स्टैंड क्लियर करने को कहा है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस सभी पार्टियों के सामने अध्यादेश को लेकर अपना रुख स्पष्ट करे उसके बाद ही AAP मीटिंग में शामिल होगी. वहीं, दूसरी तरफ टीएमसी भी कांग्रेस पर दवाब बना रही है. सूत्रों ने ये भी बताया है कि कांग्रेस भी ये नहीं चाह रही है कि विपक्षी दलों की बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और AAP  संयोजक अरविंद केजरीवाल शामिल हों. यानि कि कांग्रेस बिल्कुल भी विपक्षी दलों की बैठक में टीएमसी और AAP शामिल हो.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के कई जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

23 जून को विपक्षी दलों की मीटिंग


बता दें कि देश को बीजेपी मुक्त बनाने के लिए विपक्ष एकजुट हो रहा है. सीएम नीतीश कुमार सभी विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में लग हुए हैं. 23 जून को पटना में सभी विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है. जिसको लेकर अब जगह भी तय कर लिया गया है कि ये बैठक कहां होगी. सीएम आवास पर ही इस बैठक को आयोजित किया जाएगा. वहीं, बैठक में अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और भगवंत मान, सहित कई राजनीतिक दिग्गजों के शामिल होने की खबर है. माना जा रहा है कि सभी राजकीय अतिथिशाला में रुकेंगे और कल होने वाली अहम बैठक में शामिल होंगे.  हालांकि, अब अरविंद केजरीवाल ने अपनी शर्त रख दी है. ऐसे में देखना दिलचश्प होगा कि विपक्षी दलों की बैठक में कौन कौन शामिल होगा.