News Nation Logo

LJP स्थापना दिवस पर चिराग का नीतीश पर हमला, कहा-बिहार में समय से पहले चुनाव की संभावना

चिराग ने अपने पत्र में सबसे पहले पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को याद करते हुए लिखा है कि पापा (रामविलास पासवान) अब हमारे बीच नहीं हैं, जिससे हम सभी को अपूर्णीय क्षति हुई है. 

By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Nov 2020, 05:29:56 PM
ljp foundation day

एलजेपी स्थापना दिवस (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली :

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शनिवार को पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक पत्र लिखकर आशंका जताई है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2025 की निश्चित समय के पहले भी हो सकते हैं. उन्होंने पत्र में भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि बिना किसी गठबंधन और स्टार प्रचारकों के एक सीट पर जीत हासिल की है, तथा 24 लाख वोट प्राप्त किए हैं.

चिराग ने अपने पत्र में सबसे पहले पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को याद करते हुए लिखा है कि पापा (रामविलास पासवान) अब हमारे बीच नहीं हैं, जिससे हम सभी को अपूर्णीय क्षति हुई है. पत्र में लिखा गया है कि पार्टी को 24 लाख वोट और लगभग 6 प्रतिशत मत अकेले प्राप्त हुए हैं, जो लोजपा के विस्तार को साफ दिखाता है. पत्र में कहा गया है कि बिहार में पार्टी ने 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' के साथ कोई समझौता नहीं किया. पत्र में दावा किया गया है कि नए लोगों के जुड़ने से पार्टी पहले से मजबूत हुई है.

यह भी पढ़ेंःसिंधू और टिकरी बॉर्डर बंद, दिल्ली में मुख्य सड़कों पर यातायात प्रभावित

पत्र में लिखा गया है, बिहार विधानसभा चुनाव में जाने से पूर्व पार्टी के पास दो विकल्प थे. 15 सीट पर विधान सभा चुनाव लड़े या 'फ्रेंडली फाइट' करें. गठबंधन में पार्टी को मात्र 15 सीट देने की बात कही थी, जिसे लोजपा संसदीय बोर्ड ने नहीं माना और अधिकांश सीटों पर 'फ्रेंडली फाइट' करने का निर्णय लिया गया. पार्टी ने अकेले 135 प्रत्याशी मैदान में उतारे और एक सीट पर जीत दर्ज की और छह प्रतिशत वोट हासिल किए.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति से गदगद हुई Zydus Cadila, बोली- कंपनी को मिलेगी प्रेरणा

पत्र में लिखा गया है, बिहार विधानसभा के अगले चुनाव 2025 से पहले भी हो सकते हैं. हम सभी को 243 विधानसभा क्षेत्र की तैयारियों में अभी से लग जाना चाहिए, जिससे सभी 243 सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना विजन रख पाएं.

First Published : 28 Nov 2020, 03:57:34 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.