logo-image

चंपारण रोजगार महोत्सव-2022 का आयोजन, संजय जायसवाल ने किया दीप प्रज्वलित

पश्चिम चंपारण के बेतिया नगर भवन में सांसद चंपारण उद्योग मित्र रोजगार योजना के तहत आज चंपारण रोजगार महोत्सव 2022 का आयोजन किया गया.

Updated on: 11 Dec 2022, 03:29 PM

highlights

. चंपारण रोजगार महोत्सव 2022 का आयोजन किया गया

. 10 लाख की जगह अब मिलेंगे 50 लाख रुपये

West Champaran:

पश्चिम चंपारण के बेतिया नगर भवन में सांसद चंपारण उद्योग मित्र रोजगार योजना के तहत आज चंपारण रोजगार महोत्सव 2022 का आयोजन किया गया. जिसकी विधिवत शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन, पूर्व उपमुख्य मंत्री रेणू देवी, बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया. इनके साथ कई गणमान्य भी उपस्थित रहे. आज के इस रोजगार महोत्सव में 1,000 से अधिक युवक-युवतियों को रोजगार मिलेगा. इसके लिए उनका बायोडाटा जमाकर उनकी योग्यतानुसार उन्हें रोजगार प्रमाण पत्र निर्गत किया गया. प्रमाण पत्र मिलते ही युवकों के चेहरे खिल उठे. इस संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मोदी जी का सपना है कि हर युवकों को रोजगार दिया जाए.

यह भी पढ़ें- पूरा हुआ पंडित नेहरू का गुटनिरपेक्ष रहने का सपना, अब G-20 पर 21 साबित होगा भारत!

इसी के तहत आज पश्चिमी चंपारण में संजय जायसवाल के नेतृत्व में बेरोजगारों को रोजगार दिलाने का काम किया जा रहा है. भाजपा बिहार की वर्तमान सरकार के साथ मिलकर बेरोजगारी दूर करने के लिए तत्पर है, कहीं से भी कोई अडंगा भाजपा नहीं डालेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मोदी का सपना है कि हम रोजगार सीकर ना बनके, रोजगार क्रिएटर बने.

यह भी पढ़ें- जेडीयू के खुले अधिवेशन में बोले ललन सिंह-'बीजेपी को नहीं दिख रही अपनी हार'

इसके लिए प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत जो पहले 10 लाख रुपये मिलते थे, वहां अब 50 लाख रुपये मिलेंगे. जिससे युवक अपना खुद का कारोबार स्थापित कर बेरोजगारी को रोजगार दे सकें. वहीं इसके संयोजक प्रवीण भारद्वाज ने कहा कि आज के रोजगार महोत्सव में 50 से अधिक बजाज सहित कई नामी-गिरामी कंपनियां आई है, जिसमें बच्चों का बायोडाटा जमा कर उनके योग्यतानुसार रोजगार दिया जा रहा है.