logo-image

जेडीयू के खुले अधिवेशन में बोले ललन सिंह-'बीजेपी को नहीं दिख रही अपनी हार'

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि देश का लोकतंत्र इस समय खतरे में है और केंद्रीय एजेंसियों का केंद्र की मोदी सरकार दुरुपयोग कर रही है.

Updated on: 11 Dec 2022, 01:50 PM

highlights

. ललन सिंह ने बीजेपी पर बोला करारा हमला

. कहा-बीजेपी को नहीं दिखाई देती अपनी हार

 

Patna:

पटना के एसके मेमोरियल में जेडीयू का खुला अधिवेशन चल रहा है. अधिवेशन में जेडीयू के सभी दिग्गज नेता मौजूद हैं. अधिवेशन में शामिल होने के लिए जब मंच पर सीएम नीतीश कुमार पहुंचे तो कार्यकर्ताओं द्वारा 'देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो' के नारे लगाए. वहीं, अधिवेशन को संबोधित करते हुए जेडीयू के नेताओं ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इतना ही नहीं मिशन 2024 के लिए अभी से ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को तैयारियां शुरू करने के लिए कहा गया.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि देश का लोकतंत्र इस समय खतरे में है और केंद्रीय एजेंसियों का केंद्र की मोदी सरकार दुरुपयोग कर रही है. साथ ही कुढ़नी उपचुनाव में मिली हार को मामूली बात बताते हुए ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी को हिमाचल प्रदेश और एमसीडी के चुनाव में हार मिली है लेकिन कुढ़नी में जेडीयू क्या हारी पूरे देश में ढिढोरा पीटा जा रहा है. बीजेपी को अपनी हार नहीं दिख रही है. 

इसे भी पढ़ें-Politics: ललन सिंह लगातार दूसरी बार बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, CM नीतीश ने दी बधाई

बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू का खुला अधिवेशन शुरू हो गया है. अधिवेशन श्री कृष्ण मेमोरियल हाल में रखा गया है. अधिवेशन में सीएम नीतीश कुमार, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार जेडीयू अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद हैं. इसके अलावा बिहार सरकार में मंत्री मंत्री संजय झा, विजय चौधरी और विजेंद्र यादव भी मौजूद हैं. अधिवेशन में 2024 लोकसभा चुनाव और संगठन की मजबूती पर मंथन होगा. आज की बैठक में पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने को लेकर लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता पर जोड़ दी गई, ताकि बीजेपी को रोका जा सके.

इससे पहले पटना में शनिवार को भी JDU की तरफ से कई बैठकें की गई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा और मंथन किया गया. इन बैठकों में JDU राष्ट्रीय पदाधिकारियों और JDU कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें JDU अध्यक्ष ललन सिंह को औपचारिक तौर पर पार्टी का एक बार फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. इस तरह दूसरी बार ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा गया है.