logo-image

Politics: ललन सिंह लगातार दूसरी बार बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, CM नीतीश ने दी बधाई

जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राजीव रंजन सिंह यानि ललन सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. इस तरह दूसरी बार ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा गया है.

Updated on: 10 Dec 2022, 06:01 PM

highlights

. ललन सिंह लगातार दूसरी बार बने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

. खुद सीएम नीतीश कुमार ने सौंपा सर्टिफिकेट

Patna:

जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राजीव रंजन सिंह यानि ललन सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. इस तरह दूसरी बार ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा गया है. जदयू की तरफ से आधिकारिक तौर पर नाम की घोषणा कर दी गई है. इस दौरान खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहे. इस तरह से बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू की कमान एक बार फिर से ललन सिंह को मिली. ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सर्टिफिकेट खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें सौंपा. इस दौरान पार्टी के तमाम बड़े व दिग्गज नेता नेता मौजूद थे.  5 दिसंबर को मुख्य चुनाव अधिकारी अनिल हेगड़े ने ललन सिंह के नाम की घोषणा जदयू अध्यक्ष पद के लिए की थी. जिसके बाद ललन सिंह के अलावा किसी ओर ने जदयू अध्यक्ष पद के लिए नामांकन नहीं भरा. 

यह भी पढ़ें- 'नवादा के लाल' ईशान किशन ने लगाया दोहरा शतक, तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि ललन सिंह ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में अपना पर्चा भरा था, उन्होंने तीन अगल-अलग सेट में पर्चा भरा था. उस वक्त पहले सेट में स्वयं सीएम नीतीश कुमार ललन सिंह के प्रस्तावक बने थे. 3 दिसंबर को ललन सिंह ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया था और नामांकन की आखिरी तिथि 4 दिसंबर थी. दोनों डेड लाइन खत्म होने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी ने ललन सिंह के नाम की घोषणा की थी और 10 दिसंबर को उन्हें आधिकारिक तौर पर जेडीयू का दूसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया. आपको पता हो कि ललन सिंह को बिहार के सीएम नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता है, उनका अध्यक्ष बनना पहले से ही तय माना जा रहा था.