logo-image

'नवादा के लाल' ईशान किशन ने लगाया दोहरा शतक, तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और सीरीज के आखिरी मैच में नवादा के लाल ओपनर ईशान किशन की जबरदस्त पारी देखने को मिला.

Updated on: 10 Dec 2022, 03:45 PM

highlights

. ईशान किशन ने लगाया दोहरा शतक

. ईशान ने अपने नाम किए गई वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

Navada:

शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और सीरीज के आखिरी मैच में नवादा के लाल ओपनर बैट्समैन ईशान किशन की जबरदस्त पारी देखने को मिली. ईशान किशन ने बांग्लादेश की लंका लगा दी और महज 85 गेंदों में शतक पूरा किया. जिसके बाद धुंआधार बेटिंग करते हुए ईशान ने दोहरा शतक लगाया और इसी के साथ क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. बांग्लादेश के गेंदबाजों की ईशान ने जमकर धुनाई की और महज 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया. बता दें कि ईशान ने 131 गेंदों में कुल 210 रनों की पारी खेली, जिसमें 24 चौके व 10 छक्के शामिल हैं. ईशान का यह पहला वनडे शतक रहा और उन्होंने इसी के साथ 10वें मैच में दोहरा शतक बनाकर नया रिकॉर्ड सेट कर दिया है.

यह भी पढ़ें- देश को मिले 69 नए सैन्य अफसर, पासिंग आउट परेड में दिखा दमदार प्रदर्शन

ईशान अब दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सबसे कम गेंदों में दोहरा शतक लगाया. 

3 खिलाड़ी, जिन्होंने लगाया दोहरा शतक
1. ईशान किशन- ईशान ने 126 गेंदों पर दोहरा शतक लगाया. ईशान दोहरा शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं, उनसे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा दोहरा शतक लगा चुके हैं.
2. क्रिस गेल- ईशान से पहले टॉप पर क्रिस गेल का नाम शामिल था, जिन्होंने 138 गेंदों पर दोहरा शतक लगाया था. गेल ने यह दोहरा शतक 2015 में जिंम्बाब्वे के खिलाफ लगाया था.
3. वीरेंद्र सहवाग- भारतीय टीम के धुंआधार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने 140 गेंदों पर दोहरा शतक लगा चुके हैं.

ईशान ने अपने नई रिकॉर्ड से क्रिकेट दुनिया में तहलका मचाकर रख दिया है. महज 126 गेंदों में 24 वर्षीय क्रिकेटर ने दोहरा शतक लगाकर क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया.