logo-image

कोरोना के कारण बिहार में बस बंद, मुख्यमंत्री की उच्च स्तरीय बैठक के बाद फैसला

बिहार स्टेट परिवहन विभाग एवं निजी बसों के परिचालन पर रोक लगाई गई है. पटना-दिल्ली वॉल्वो बसों का परिचालन भी बंद करने आदेश हैं.

Updated on: 21 Mar 2020, 05:53 PM

पटना:

अब बिहार (Bihar) में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये बस सेवा बंद कर दी गयी है।सिटी और अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है. दरअसल, कोरोना वायरस (Corona Virus) से संबंधित तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेषक गुप्तेश्वर पांडेय और पटना के प्रमंडलीय आयुक्त सह सचिव परिवहन संजय कुमार अग्रवाल मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: तेज प्रताप यादव ने कोरोना वायरस के खिलाफ शुरू किया अभियान, बांटे मास्क और सैनिटाइजर

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस की संक्रमण की स्थिति से निपटने के लिए इलाज हेतु की गई तैयारियों की विस्तृत जानकारी ली. इस बैठक में वर्तमान परिस्थिति में हर पहलुओं पर चर्चा की गई और उठाए गए कदमों के बारे में भी विस्तृत चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि बाहर से फ्लाइट, रेल या बस से जो भी यात्री आ रहे हैं, उनकी सघन स्क्रीनिंग कराई जाए. बैठक के बाद तत्काल परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने एक आदेश जारी किया, जिसके तहत सिटी सर्विस एवं अंतरराज्यीय बसों 31 मार्च तक परिचालन बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें: COVID19: केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और गायिका कनिका कपूर के खिलाफ परिवाद दायर

बिहार स्टेट परिवहन विभाग एवं निजी बसों के परिचालन पर रोक लगाई गई है. पटना-दिल्ली वॉल्वो बसों का परिचालन भी बंद करने आदेश हैं. दिल्ली जाने वाली सभी 7 बसें भी बंद कर दी गई है. इसको लेकर जिले के सभी DTO को निर्देश भेजा गया है. सरकार की कोशिश है कि संक्रमण रोका जाए और उसको लेकर हर मुमकिन कोशिशें हो रही हैं.

यह वीडियो देखें: