News Nation Logo
Banner

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज फूंकेगी बिगुल, अमित शाह करेंगे वर्चुअल रैली

बता दें कि बिहार में भाजपा का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोजपा के साथ गठबंधन है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Jun 2020, 08:00:22 AM
Amit Shah

बिहार चुनाव के लिए आज BJP फूंकेगी बिगुल, अमित शाह करेंगे वर्चुअल रैली (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार (Bihar) में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज चुनावी बिगुल फूंकने जा रही है. कोरोना काल में बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज वर्चुअल रैली करेंगे. वह ऑनलाइन तरीके से बिहार के लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरान अमित शाह (Amit Shah) आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर ध्यान केंद्रित रखेंगे. भगवा पार्टी ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए तमाम बंदोबस्त कर लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को फिर ले डूबेगी कलह, बीजेपी को गुजरात में राज्यसभा की 3 सीटें जीतने का भरोसा 

इसी साल अक्टूबर-नवंबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव की कवायद तेज है और कोविड-19 महामारी के कारण किसी बड़ी राजनीतिक सभा का आयोजन नहीं हो सकता है. लिहाजा भारतीय जनता पार्टी ने उसका तोड़ निकालते हुए डिजिटल प्रचार की रणनीति बनाई है. जिसकी शुरुआत आज से अमित शाह करने वाले हैं. किसी राजनीतिक दल की ओर से डिजिटल माध्यम से हो रहे इस तरह के पहले कार्यक्रम को बीजेपी जहां प्रत्येक क्षेत्र में सफल बनाने में जुटी है, वहीं इसे लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह भी है. बिहार बीजेपी के नेताओं ने कहा है कि पार्टी ने अमित शाह के भाषण को सुनने के वास्ते अपने कार्यकर्ताओं और लोगों के लिए 72,000 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर इंतजाम किया है.

यह भी पढ़ें: 5 घंटे चली वार्ता में भारत की दो टूक, चीनी सेना अपनी पुरानी पोजिशन पर जाए

बीजेपी नेताओं के अनुसार, बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों के बूथों पर लाखों लोग फेसबुक लाइव के माध्यम से अमित शाह को सुनेंगे. 'बिहार जनसंवाद' कार्यक्रम को सफल बनाने में पार्टी के सांसद, विधायक, विधान पार्षद, सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिला प्रभारी, विधानसभा प्रभारी और चुनाव लड़े हुए पूर्व प्रत्याशी भी लगे हैं. 'बीजेपी फॉर बिहार लाइव' के माध्यम से बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्र के 72 हजार 723 बूथों, संगठनात्मक 45 जिलों के 9547 शक्तिकेंद्र व 1099 मंडलों में भाजपा कार्यकर्ता गृहमंत्री को सुनेंगे. कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सभी जगहों पर बैनर-होर्डिग लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: एडीजी की चिट्टी पर बिहार में बवाल, RJD ने पार्टी दफ्तर के बाहर लगाए होर्डिंग, नीतीश से पूछे यह सवाल

भाजपा के एक नेता की मानें तो इस रैली के जरिए अमित शाह जहां कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश करेंगे, वहीं चुनाव जीतने को लेकर मंत्र भी देंगे. इस रैली को लेकर प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में विशेष इंतजाम किया गया है. कार्यक्रम का संचालन पटना से ही होगा. मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित सभी वरिष्ठ नेताओं के रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के अस्पतालों में बाहर के लोगों का नहीं होगा इलाज? सीएम केजरीवाल आज लेंगे फैसला 

बता दें कि बिहार में बीजेपी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की लोजपा के साथ गठबंधन है. हालांकि यहां इस बात का जिक्र करना जरूरी है कि इस गठबंधन में नीतीश के खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं. जबकि बीजेपी दो टूक कह चुकी है कि बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. बीते दिनों लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने प्रवासी मजदूरों को लेकर नीतीश सरकार की काफी आलोचना की थी.

First Published : 07 Jun 2020, 07:44:22 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.