logo-image

पप्‍पू यादव ने 50 एंबुलेंस खड़ी रखने पर BJP सांसद को घेरा, सांसद ने दिया ये जवाब

सारण से बीजेपी सासंद राजीव प्रताप रूडी के यहां कई एंबुलेंस खड़ी मिलने के बाद हंगामा हो गया है. जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि जब हालात इतने खराब हैं तो ये एंबुलेंस सांसद के यहां क्यों खड़ी हैं. उन्होंने इसकी जांच कराने की मांग की है.

Updated on: 08 May 2021, 02:25 PM

highlights

  • राजीव प्रताप रूडी के यहां मिली 50 एंबुलेंस
  • सांसद बोले- ड्राइवर नहीं होने की वजह से खड़ी थीं
  • ड्राइवरों के लिए सांसद ने DM को भी लिखा था पत्र

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. बिहार (Bihar) में भी स्वास्थ्य सुविधाओं का काफी टोटा है. अस्पताल में बेड्स, ऑक्सीजन और दवाएं की भारी कमी देखने को मिल रही है. इतना ही नहीं मरीजों और डेडबॉडीज को ले जाने के लिए एंबुलेंस (Ambulance) तक नहीं मिल रही हैं. इस बीच सारण से बीजेपी सासंद राजीव प्रताप रूडी (BJP MP Rajiv Pratap Rudy) के यहां कई एंबुलेंस खड़ी मिलने के बाद हंगामा हो गया है. पूर्व सांसद और जाप अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने इन एंबुलेंस को लेकर बीजेपी पर हमला किया है. पप्पू यादव ने कहा कि जब हालात इतने खराब हैं तो ये एंबुलेंस सांसद के यहां क्यों खड़ी हैं. उन्होंने इसकी जांच कराने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- जेडीयू MLC तनवीर अख्तर की कोरोना से मौत, CM नीतीश कुमार ने जताया दुख

पप्पू यादव ने बरामद कीं 50 एंबुलेंस

पप्पू यादव ने सारण जिला के अमनौर में स्थापित विश्व प्रभा सामुदायिक केंद्र के भवन में पहुंचकर वहां मौजूद MPLAD से खरीदी गई दर्जनों एंबुलेंस को जनता को समर्पित नहीं किए जाने पर बड़ा सवाल खड़ा किया है. जन अधिकार पार्टी के प्रमुख ने इसकी जांच किए जाने की मांग की है कि आखिर बिहार में कोरोना से इतने खराब हालात के बीच बड़ी संख्या में एंबुलेंस सारण से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के यहां क्यों खड़ी हैं. पप्पू यादव ने कहा कि बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा क्या इसका जवाब देंगे. साथ ही सारण के बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी की मंशा पर भी सवाल उठाए.

विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा

उन्होंने पूछा कि किसके आदेश पर एंबुलेंस छिपाकर रखी गई हैं ? उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें बड़ी संख्या में एंबुलेंस खड़ी दिख रहीं हैं और वे सभी ढकी हुई हैं. पप्पू यादव के इस ट्वीट के बाद बिहार की राजनीति में एकाएक उफान सा आ गया है. विपक्षी दल नीतीश सरकार और बीजेपी को घेरने में लगे हुए हैं. वहीं पप्पू यादव के आरोपों पर बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी की तरफ से एक चिट्ठी जारी की गई है. रूडी ने इस चिट्ठी को 6 मई को जिलाधिकारी को लिखा था. इस पत्र के जरिए उन्होंने ड्राइवर के अभाव में खड़े एंबुलेंस के लिए ड्राइवर की व्यवस्था कर परिचालन किए जाने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने निकाली भड़ास, बोलीं- केंद्र के मंत्री सत्ता हथियाने के लिए रोजाना बंगाल आए

रूडी ने पप्पू यादव को दिया ये जवाब

मामले को लेकर सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि कोविड मरीजों की सेवा में लगी एम्बुलेंस को पप्पू यादव का अपने समर्थकों के साथ बाधित करना और सेवा में लगे कार्यकर्ताओं से भिड़ना निंदनीय है. उन्होंने कहा कि पप्पू ड्राइवर दें और सभी एम्बुलेंस सारण में चलवाएं. हम नि:शुल्क सभी गाड़ी देने को तैयार हैं. राजीव ने कहा कि पप्पू के किसी भी संदर्भ में ज्ञान नहीं है. सांसद ने कहा कि पप्पू यादव को यह पता नहीं है कि सारण जिले में कितनी एम्बुलेंस का ग्राम पंचायतों में परिचालन हो रहा है. रूडी ने कहा कि उनको पहले यह पता कर लेना चाहिए था कि सारण में सांसद निधि की कितनी एम्बुलेंस चलाई जा रही है.