News Nation Logo

बिहारः MLC टुन्ना पांडेय को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) की ओर से टुन्ना पांडेय (Tunna Pandey) को संबोधित करते हुए एक पत्र जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि टुन्ना पांडेय पार्टी लाइन के विरुद्ध बयानबाजी कर रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 Jun 2021, 03:57:19 PM
MLC Tunna Pandey

MLC Tunna Pandey (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बीजेपी ने टुन्ना पांडेय को पार्टी से निकाला
  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बोले- पार्टी से अलग विचारधारा रखी
  • एमएलसी टुन्ना पांडेय ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा था

नई दिल्ली:

बिहार बीजेपी (Bihar BJP) ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ बयान देने के कारण अपने एमएलसी टुन्ना पांडेय (MLC Tunna Pandey) को सस्पेंड कर दिया है. टुन्ना पांडेय पर पार्टी लाइन से बाहर जाकर बयान देने की वजह से कार्रवाई की है. यह कार्रवाई बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने की है. इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल की ओर से टुन्ना पांडेय (Tunna Pandey) को संबोधित करते हुए एक पत्र जारी किया गया है. उन्होंने बताया कि टुन्ना पांडेय पार्टी लाइन के विरुद्ध बयानबाजी कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम वोटों को लेकर यूपी में सियासत तेज, अपने पाले में करने के लिए मची होड़

इस मामले में बीजेपी की ओर से विज्ञप्ति जारी की गई. जिसमें कहा गया कि 'टुन्ना पांडेय को पार्टी के अनुशासन के विरुद्ध बयान दिए जाने के कारण अनुशासन समिति के अध्यक्ष विनय सिंह ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इसके बावजूद उन्होंने पार्टी लाइन के विरुद्ध दोबारा एक बयान दे दिया. इससे सिद्ध होता है कि वह अपने आप को पार्टी के दिशा-निर्देश से ऊपर मानते हैं. ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया जाता है.'

ये था विवाद

पूर्व बीजेपी नेता टुन्ना पांडेय ने आरजेडी के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की मौत के लिए नीतीश कुमार को दोषी ठहराते हुए उनपर जमकर हमला किया था. टुन्ना पांडेय ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोहम्मद शहाबुद्दीन को सच बोलने की सजा मिली है. उन्होंने भागलपुर जेल से सिवान आने के बाद कहा था कि नीतीश कुमार परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं. यही सच बोलने की उन्हें सजा मिली.

ये भी पढ़ें- दिल्लीः अब 10 मिनट में हो जाती है ब्लैक फंगस की जांच- डॉ बीएल शेरवाल

एमएलसी टुन्ना पांडेय ने कहा कि 4 बार सांसद और 2 बार के विधायक रहे शहाबुदीन के साथ नीतीश कुमार ने गलत किया और इसका उन्हें पाप लगेगा. उन्होंने कहा कि अब जब तक शहाबुदीन की पत्नी हेना शहाब या उनके पुत्र ओसामा शहाब किसी सदन में नहीं जाते तब तक वो कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Jun 2021, 03:21:00 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.