logo-image

जमीन विवाद में हाथ, पैर बांध कर महिला को जिंदा जलाया

बिहार के नालन्दा जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र में पुलिस ने महिला का अधजला शव बरामद किया है. आरोप है कि महिला को जमीनी विवाद में हाथ पैर बांधकर उसके शरीर में आग लगा दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

Updated on: 29 May 2021, 11:07 PM

highlights

  • नगरनौसा थाना क्षेत्र में पुलिस ने महिला का अधजला शव बरामद किया है
  • जमीन विवाद में हाथ, पैर बांध कर महिला को जिंदा जलाया
  • आरोप है कि बृजमोहन सिंह के परिजनों ने मिलकर विभा को जलाकर हत्या कर दी

बिहारशरीफ:

बिहार ( Bihar ) के नालन्दा जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र ( Nagarnoosa Police Station Area ) में पुलिस ( Police ) ने महिला का अधजला शव बरामद किया है. आरोप है कि महिला को जमीनी विवाद में हाथ पैर बांधकर उसके शरीर में आग लगा दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ( Police ) के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि महानंपुर शाहपुर गांव से एक महिला का अधजला शव शुक्रवार को बरामद किया गया है, जिसकी पहचान गांव के ही रहने वाले सुरेंद्र सिंह की पुत्री विभा सिंह (45) के रूप में की गई है. पुलिस के मुताबिक, सुरेंद्र सिंह का अपने भाई बृजमोहन सिंह के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. सुरेंद्र प्रसाद की पत्नी की मौत हो चुकी है. विभा अक्सर अपने मायके आकर अपने पिता की देखभाल करती थी.

यह भी पढे़ं : केंद्रीय मंत्री ने कहा, 18 साल से अधिक उम्र के सरकारी कर्मचारियों को लगे टीका

सालों से दोनों भाइयों के बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है

ग्रामीणों ने पुलिस ( Police ) को बताया कि कई सालों से दोनों भाइयों के बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है. आरोप है कि बृजमोहन सिंह के परिजनों ने मिलकर विभा को जलाकर हत्या कर दी. नगरनौसा के थाना प्रभारी नारद मुनि सिंह ने बताया कि इस मामले में मृतक के पुत्र के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

यह भी पढे़ं : कोरोना से अनाथ हुए बच्चों के लिए सीएम योगी की 'अभिनव पहल'

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है

दर्ज प्राथमिकी में जमीनी विवाद को लेकर महिला की हत्या का आरोप लगाया गया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने एक आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

यह भी पढे़ं : ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मामला: दिल्ली की अदालत ने नवनीत कालरा को जमानत दी