News Nation Logo

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 18 साल से अधिक उम्र के सरकारी कर्मचारियों को लगे टीका

केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि चूंकि सरकार की ओर से कोविड-19 की रोकथाम करने के लिए 18 वर्ष और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को टीका कार्यक्रम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 May 2021, 11:13:08 PM
vaccinate

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 18 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को लगे टीका (Photo Credit: IANS)

highlights

  • केंद्रीय मंत्री ने कहा, 18 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को लगे टीका
  • जामिया में सभी वैक्सीनेशन करवाएं, औरों को भी करें जागरूक : कुलपति
  • प्रवासी कश्मीरी पंडितों की अपील : कोविड प्रभावितों के लिए दान दें लोग

नई दिल्ली:

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के सभी सरकारी कर्मचारियों को जल्द से जल्द टीका लगवाने की सलाह दी है. केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि चूंकि सरकार की ओर से कोविड-19 की रोकथाम करने के लिए 18 वर्ष और उससे ज्यादा उम्र के लोगों को टीका कार्यक्रम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है, इसलिए इन उम्र के सभी कर्मचारियों को टीका लगवाने की सलाह दी जाती है. इसके साथ ही, कोविड के सकारात्मक मामलों की संख्या में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, सचिवों व विभाग प्रमुखों को अपने-अपने विभागों में, कार्य-संबंधी आवश्यकताओं और पॉजिटिव मामलों की संख्या को ध्यान में रखते हुए, सभी स्तरों पर कर्मचारियों की उपस्थिति को नियंत्रित करने की शक्तियां प्रदान की गई हैं.

जामिया में सभी वैक्सीनेशन करवाएं, औरों को भी करें जागरूक : कुलपति

कोरोना से बचाव के लिए जामिया विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने सभी कर्मचारियों एवं शिक्षकों से अपील की है कि वे बिना समय गवाएं अपना वैक्सीनेशन करवाएं. इस बारे में स्वयं जामिया विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने सभी शिक्षकों, विभाग अध्यक्षों एवं डींस के लिए एक विशेष पत्र जारी किया है. इस पत्र के माध्यम से कुलपति ने सभी से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है. जामिया की कुलपति ने कहा कि सभी शिक्षक अपने पूरे परिवार के साथ अपना और अपने परिवारजनों का वैक्सीनेशन करवाएं. कोरोना से लड़ाई में यह एक अहम कदम है. इससे हमें कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी.

कुलपति ने वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए प्रोफेसर और विभागाध्यक्षों से मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि जामिया विश्वविद्यालय के लोग कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति अन्य लोगों को भी जागरूक करें. प्रयास करें कि अधिक से अधिक लोग अपना वैक्सीनेशन करवाएं.

प्रवासी कश्मीरी पंडितों की अपील : कोविड प्रभावितों के लिए दान दें लोग

वैश्विक कश्मीरी पंडित डायस्पोरा (जीकेपीडी) ने कोविड महामारी के कारण संकट में फंसे लोगों के राहत कार्य में तेजी लाने के लिए दान देने की अपील की है. जीकेपीडी ने कहा कि भारत को कोविड महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर का सामना करना पड़ा है. तमाम निराशा और कयामत के बीच, नागरिक समाज इस अवसर पर सराहनीय रूप से आगे आया है.

दुनियाभर के हजारों स्वयंसेवकों ने भारत में स्वयंसेवकों के साथ हाथ मिलाया, ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके. संगठन ने कहा, .हमारी चिकित्सा बिरादरी, कानून-व्यवस्था के अधिकारी, मीडिया, नागरिक कार्यकर्ता, श्मशान के कर्मचारी और कई अन्य लोगों ने दिन-रात काम किया है, पीड़ितों की खातिर अपनी व्यक्तिगत भलाई की परवाह किए बिना. प्रयासों के परिणाम सामने आए हैं और चोटी घटती जा रही है. अब समय की जरूरत है कि संकट में पड़े लोगों के लिए बड़े पैमाने पर दीर्घकालिक सहायता बढ़ाई जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 10:37:30 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.