News Nation Logo

तेजस्वी यादव का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र, लिख भेजी यह बात

बिहार में विपक्ष के नेता और आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र लिखकर जातिगत जनगणना की मांग उठाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 13 Aug 2021, 11:26:58 PM
Tejashwi Yadav

Tejashwi Yadav (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

बिहार में विपक्ष के नेता और आरजेडी लीडर तेजस्वी यादव (Leader of opposition Tejaswi Yadav) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का पत्र लिखकर जातिगत जनगणना (Caste Based Census) की मांग उठाई है. तेजस्वी इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर हमला बोलना भी नहीं भूले. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को भरोसा दिलाया था कि प्रधानमंत्री के साथ जातिगणना पर बैठक होगी. यही नहीं इस क्रम में मुख्यमंत्री ने चार अगस्त को प्रधानमंत्री को एक पत्र भी लिखा था, लेकिन पीएमओ से अभी तक समय कोई समय नहीं दिया गया है. तेजस्वी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नीतीश कुमार को मुलाकात का समय नहीं देते तो यह मुख्यमंत्री का अपमान है.

यह भी पढ़ेंः  मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, दोनों डोज के बाद भी हुई थी पॉजिटिव

जेडीयू के भी सुर इस मामले में मोदी सरकार से जुदा

आपको बता दें कि जातिगत जनणगना को लेकर विपक्षी दल केंद्र सरकार पर लगातार दबाव बनाते जा रहे हैं. ​एनडीए में शामिल जेडीयू के भी सुर इस मामले में मोदी सरकार से जुदा दिखाई पड़ रहे हैं. इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है. वहीं, जातिगत जनगणना के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) दोनों पर ही निशाना साध रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार द्वारा पीएम मोदी को लिखे पत्र के 9 दिन बाद तेजस्वी ने भी प्रधानमंत्री के नाम पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में विपक्षी दलों को समय देने की मांग की है. तेजस्‍वी ने कहा है कि अगर पीएम विपक्षी दलों को मुलाकात का समय नहीं देते तो उनको दिल्‍ली में जंतर-मंतर (Jantar Mantar, Delhi) पर धरना प्रदर्शन करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका में Corona की Booster Dose को मंजूरी, जानें किसे लगेगा टीका

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस रखी. इस दौरान उन्होंने अति पिछड़ों के लिए 27 प्रतिशत रिजर्वेशन के दायरे को भी बढ़ाने की मांग की. तेजस्वी ने कहा कि जब पिछड़ी जातियों के दायरे को बढ़ाया जा रहा है तो उनके लिए रिजर्वेशन की लिमिट भी बढ़ाई जाए.

First Published : 13 Aug 2021, 03:55:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.