News Nation Logo
Banner

बिहार में लग सकता है 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन, CM नीतीश आपदा प्रबंधन की बैठक में आज करेंगे फैसला

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज आपदा प्रबंधन समू‍ह (क्राइसिस मैनेजमेंट) की बैठक करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 May 2021, 07:59:28 AM
Nitish Kumar

बिहार में लग सकता है 15 मई तक लॉकडाउन, आज आपदा प्रबंधन की बैठक (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का कहर
  • लग सकता है 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन
  • आपदा प्रबंधन की बैठक में आज फैसला

पटना:

बिहार में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है. दूसरे लहर के दौरान कोरोना छोटे शहरों, कस्बों और गांवों में बेकाबू हो चुका है. राज्य में दिनों दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हर नए दिन कोरोना संक्रमण रिकॉर्ड तोड़ रहा है. ऐसे में संक्रमण की रोकथाम के लिए नीतीश कुमार की सरकार राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगा सकती है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज आपदा प्रबंधन समू‍ह (क्राइसिस मैनेजमेंट) की बैठक करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: LIVE: कोरोना की चपेट में देश का कोना कोना, रोकथाम के लिए सिर्फ 'कागजी' एक्शन 

बैठक सुबह 11.30 बजे होगी

बिहार में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने की तमाम कोशिशें अब तक नाकामयाब हुई हैं. कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिस वजह से इंडियन मेडिकल एसोसिएशनयानी आइएमए के डॉक्‍टर, पटना एम्‍स के डॉक्‍टर, कैट (CAIT) से जुड़े व्‍यवसायी और कई तबके लोग राज्य में लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं. लिहाजा कोरोना की रोकथाम के लिए कई नए आदेश जारी किए जा सकते हैं. संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार आज पूर्ण लॉकडाउन का फैसला भी ले सकती है. बैठक सुबह 11.30 बजे होगी.

सोमवार को पटना हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी

हाईकोर्ट ने भी बिहार में कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालातों पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुका है. सोमवार को न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह और न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह की खंडपीठ ने नीतीश सरकार से पूछा कि बिहार में लॉकडाउन लगाने की क्या तैयारी है. अब तक राज्‍य में पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए सरकार के सिस्टम को फ्लॉप बताया था. साथ ही राज्य सरकार से इस मसले पर मंगलवार यानी आज जवाब देने को कहा.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

नीतीश कुमार की अधिकारियों को दो टूक

हालांकि सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यो की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस और प्रशासन बेवजह घरों से निकलने वालों पर नजर रखे, जिससे कोरोना फैलाव को रोका जा सके. मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ रहे हैं. इसको लेकर सक्रिय रहने की जरूरत है. मुख्यमंत्री ने गांव-गांव तक कोरोना संक्रमित के प्रति लोगों सतर्क और सजग करने के लिए निरंतर अभियान चलाने पर जोर देते हुए कहा कि कोरोना के फैलाव को लेकर लोगों को सचेत करें.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार ने अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा का दिया आश्वासन

सोमवार को बिहार में कोरोना के 11407 नए मामले

आपको बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 11407 नए मामले सामने आए. जबकि 82 मरीजों की मौत भी हुई. नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव (सक्रिय) मरीजों की संख्या 1,07,667 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को राज्य में संक्रमण के 11,407 नए मामलों की पुष्टि हुई. राजधानी पटना में सर्वाधिक 2,028 नए संक्रमित मिले, जबकि गया में 662, बेगूसराय में 510, वैशाली में 1,035, पश्चिमी चंपारण 549 तथा मुजफ्फरपुर 653 नए कोरोना संक्रमित मिले. राज्य में एक दिन में कुल 72,658 नमूनों की जांच की गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 07:59:28 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.