News Nation Logo

महाराष्ट्र सरकार ने अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा का दिया आश्वासन

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है.

IANS | Updated on: 04 May 2021, 05:00:00 AM
adaar poonawala

अदार पूनावाला (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • अदार पूनावाला को मिली थी धमकी जिसकी वजह से छोड़ा देश
  • महाराष्ट्र सरकार ने दिया पूनावाला को सुरक्षा का भरोसा
  • पुणे स्थित वैक्सीन के मालिक को मिलेगी पूरी सुरक्षा

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला को पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है, जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है. शिवसेना के गृह राज्य मंत्री शंभुराज देसाई ने एक गंभीर टिप्पणी करते हुए, पुणे स्थित वैक्सीन मालिक को पूरी सुरक्षा का वादा करते हुए उनसे लिखित में एक पुलिस शिकायत दर्ज करने को कहा और राज्य सरकार मामले में सख्त कार्रवाई करेगी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आवास मंत्री डॉ जितेंद्र अव्हाद ने मांग की कि लंदन के एक अखबार को पूनावाला के साक्षात्कार के पीछे देश और सभी नागरिक सच्चाई जानना चाहेंगे.

जितेंद्र अव्हाद ने आग्रह किया कि वह कहते हैं कि अगर वह सच बोलता है, तो उसे मार दिया जाएगा. देश को सच्चाई बताएं. धमकी के बारे में एसआईआई के सीईओ को चिंता न करने के लिए कहते हुए, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचने नहीं देगी. पटोले ने कहा, उन्हेंकेवल वैक्सीन निर्माण पर ध्यान देना चाहिए. हम उनकी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे. देश को उनकी सेवाओं की आवश्यकता है.

शिवसेना के वरिष्ठ श्रमिक नेता डॉ रघुनाथ कुचिक, जिन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त है, उन्होंने कहा कि दुनिया भर के टीकों की भारी मांग को देखते हुए एसआईआई की दिक्कते दिख रही हैं. एसआई इम्प्लॉइज यूनियन के सलाहकार डॉ कुचिक ने आईएएनएस ले कहा, उन्हें पहले से ही वाई-श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. पूनावाला अच्छे व्यक्ति हैं और अपने सभी कर्मचारियों का भी अच्छे से ख्याल रखते हैं.

उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने स्पष्ट रूप से कुछ टेलीविजन समाचार चैनलों की खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें आरोप लगाया गया कि शिवसेना के गुंडों ने पूनावाला को टीके लगाने की धमकी दी थी. देसाई ने एक अन्य पार्टी अध्यक्ष के वीडियो को शिवसेना से जोड़ने और पार्टी को जानबूझकर बदनाम करने के टीवी चैनल के कदम को राजनीतिक पूर्वाग्रह करार दिया, जो सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का एक हिस्सा है. 40 वर्षीय पूनावाला ने कुछ दिन पहले लंदन के एक अखबार को बताया कि उन्हें कुछ मुख्यमंत्रियों और कॉरपोरेट नेताओं से लगातार धमकी मिल रही थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 05:00:00 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.