logo-image

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के समर्थन में उतरी बिहार सरकार, रिया चक्रवर्ती की याचिका का कोर्ट में करेगी विरोध

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में एक और नया मोड़ आ गया है. बिहार सरकार सुशांत के पिता के समर्थन में उतर आई है.

Updated on: 31 Jul 2020, 11:26 AM

नई दिल्ली:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की कथित आत्महत्या मामले में एक और नया मोड़ आ गया है. बिहार सरकार सुशांत के पिता के समर्थन में उतर आई है. सरकार ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की मामले को पटना से मुंबई में ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष कैविएट लगाई है. बिहार सरकार (Bihar Government) के एडवोकेट जनरल ललित किशोर ने बताया कि पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी सुशांत की मौत मामले की जांच का बचाव करते हुए बिहार सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे.

यह भी पढ़ें: सुशांत राजपूत सुसाइड केस: जांच CBI को सौंपने के लिए पटना HC में याचिका दाखिल

बिहार सरकार ने भी कैविएट दाखिल करते हुए कहा कि कोई फैसला दिए जाने से पहले उसका पक्ष सुना जाए. राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में राजपूत के पिता का समर्थन करेगी और पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मुंबई में दर्ज एफआईआर के स्थानांतरण का भी विरोध करेगी. राजपूत के पिता ने अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप सुशांत की प्रेमिका रिया पर लगाया है.

इससे पहले मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित किए जाने को लेकर रिया चक्रवर्ती की ओर से दाखिल याचिका के बाद सुशांत के परिजनों ने भी कैविएट दाखिल की थी. रिया ने शीर्ष अदालत से मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की, जहां पुलिस राजपूत की मौत की जांच कर रही है. सुशांत के पिता ने बुधवार को पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. उन्होंने रिया पर धोखाधड़ी करने और उनके बेटे को धमकी देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था, जिन्होंने पिछले महीने कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी. उसी दिन अभिनेत्री ने सुप्रीम कोर्ट को जांच मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case Live Update: बिहार पुलिस से पूछताछ में सुशांत के नौकर ने खोला ये बड़ा राज

सुशांत और रिया 14 जून को अभिनेता की मृत्यु से पहले एक रिश्ते में थे. सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट उजागर करने के लिए धमकी देना भी शामिल है. सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को अपने परिवार से दूर रखने का भी आरोप लगाया है. सुशांत के चचेरे भाई और बिहार के छातापुर से भाजपा के पूर्व विधायक नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि परिवार ने सुशांत के असामयिक और अचानक निधन के सदमे से उबरने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है. उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत के मामले में कई पहलू भी सामने आए हैं, जिसके बाद उन्होंने मामला दर्ज करने का फैसला लिया.