logo-image

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस: जांच CBI को सौंपने के लिए पटना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में पटना उच्च न्यायालय में एक पत्र याचिका दायर की गई है, जिसमें पटना राज्य पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई है.

Updated on: 31 Jul 2020, 10:55 AM

पटना:

बिहार के रहने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की सुसाइड एक मिस्ट्री बनती जा रही है. हर रोज सुशांत सुसाइड केस में नए नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले में राजनीतिक दल भी अलर्ट मोड़ में हैं तो सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) जांच की मांग भी तेज हो रही है. अब पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें सुशांत सिंह राजनीतिक के आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case Live Update: बिहार पुलिस से पूछताछ में सुशांत के नौकर ने खोला ये बड़ा राज

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच मुंबई पुलिस से लेकर केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने के लिए दायर याचिका गुरुवार को खारिज कर दी. प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामासुब्रमणियन की पीठ ने कहा कि मुंबई पुलिस को अपनी जांच करने दीजिए और अगर आपके पास कुछ है तो इसके लिए बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: कानपुर गोलीकांड: जांच के लिए SIT मांग सकती है सरकार से और वक्त, आज सौंपनी थी रिपोर्ट

इस अभिनेता की मौत के मामले की सीबीआई से जांच के लिये याचिका दायर करने वाली अल्का प्रिया के वकील से पीठ ने कहा, 'अगर आपके पास कुछ ठोस दिखाने के लिए है तो आप बंबई उच्च न्यायालय जाएं.' बता दें कि 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत का शव मुंबई के उपनगर बांद्रा में 14 जून को अपने अपार्टमेन्ट में छत से लटका मिला था. इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रख कर इस मामले की जांच कर रही है.