logo-image

Sushant Suicide Case : रिया चक्रवर्ती ने कहा, सच सामने आएगा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से प्रवर्तन निदेशालय और एनआईए को सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के लिए परिस्थितियों की जांच करने की मांग की

Updated on: 31 Jul 2020, 06:53 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पत्र लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) और एनआईए को सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के लिए परिस्थितियों की जांच करने की मांग की है.

सुशांत के पिता द्वारा गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के नाम पर की गई एफआईआर के बाद से इस केस में नया ट्विस्ट आ गया है. वहीं आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने वीडियो जारी कर इस मामले में अपनी बात रखी है. वीडियो में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) कह रही हैं कि उनके बारे में डरावनी बातें फैलाई जा रही हैं. अभी मामला कोर्ट में है इसलिए मैं कुछ बोल नहीं सकती.

calenderIcon 18:15 (IST)
shareIcon

रिया ने आगे कहा कि मैं अभी कुछ नहीं बोल रही. मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है.

calenderIcon 18:14 (IST)
shareIcon

सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि उनके बारे में डरावनी बातें फैलाई जा रही हैं.

calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे से जब मुंबई पुलिस द्वारा बिहार पुलिस को वाहन उपलब्ध नहीं कराने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि हमने अपने लोगों की सुविधा के लिए उनसे (मुंबई पुलिस) अनुरोध किया है.



calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा- मुंबई पुलिस सुशांत की मौत के मामले में बिहार पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच के रास्ते में रुकावट डाल रही है. बीजेपी को लगता है कि सीबीआई को यह मामला संभाल लेना चाहिए.



calenderIcon 16:43 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने सुशांत केस की CBI जांच की मांग पर कहा- मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस सबूतों के आधार पर जांच करेगी, हम उम्मीद करते हैं कि जांच जल्द से जल्द पूरी होगी और पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी.



calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

ED ने रिया चक्रवर्ती और उसके भाई के खिलफ PMLA का केस दर्ज किया.

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

मुम्बई स्थित ED ब्रांच की टीम करेगी इस मामले की तफ्तीश.

calenderIcon 16:32 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की संदिग्ध मौत मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने PMLA एक्ट के तहत दर्ज किया मामला.

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा- चिराग पासवान ने सीएम उद्धव ठाकरे से बात की थी कि सीबीआई जांच होनी चाहिए. सभी राजनीतिक नेता इसके लिए मांग कर रहे हैं. इसे CBI को सौंपा जाना चाहिए.



calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

मुंबई में बिहार पुलिस की टीम द्वारा की जा रही जांच को लेकर पटना में बिहार के पुलिस महानिदेशक कार्यालय में उच्च स्तरीय बैठक चल रही है.



calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

बिहार पुलिस की टीम के मुंबई से लौटने के बाद बिहार सरकार केंद्र से कर सकती है गुजारिश.

calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच हो सकती है, बिहार सरकार इस पर विचार कर रही है.

calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

सवाल- पटना HC के चीफ जस्टिस, मुंबई HC के चीफ जस्टिस को अलग अलग वकीलों ने ख़त लिखकर CBI जांच की मांग की है. आपका इसको लेकर स्टैंड.


विकास सिंह का जवाब- सीबीआई की जांच तभी हो सकती है या तो परिवार मांग करे या बिहार सरकार सिफारिश करे. बिहार सरकार को लगता है कि उसकी पुलिस सक्षम है और हम भी अगर CBI जांच नहीं मांग रहे तो मामला CBI के पास भेजने की ज़रूरत नहीं. मुंबई पुलिस को जांच से जुड़े सारे कागज पटना पुलिस को सौप देने चाहिए.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

सवाल- क्या मुंबई पुलिस बचा रही है रिया को. मुबई में पटना पुलिस के पहुंचते ही रिया का जांच पर रोक के लिए SC पहुँच जाना , क्या आपको रिया को मुंबई पुलिस से मिली शह को लेकर संदेह है.


विकास सिंह का जवाब- मुंबई पुलिस शुरुआत से इस मामले अलग दिशा देने की कोशिश कर रही है. हम कतई संतुष्ट नहीं है. सुशांत के सबसे नजदीकी लोगों से पूछताछ ही नहीं हुई. बॉडीगार्ड, ट्रेनर , CCTV में अंतिम समय देखे गए लोगों से कोई पूछताछ नहीं हुई. सुशांत केस से सीधे न जुड़े लोगों से मुम्बई पुलिस ने जांच के नाम पर पूछताछ की लेकिन ये कवरअप इन्क्वारी है. रिया को भी 16 दिन बाद बुलाया गया. साफ है कि पुलिस असली आरोपी को बचाने में लगी है.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

सुशांत की मौत के बाद तफ़्तीश और क़ानूनी पहलुओं से जुड़े तमाम मसलों पर सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने जवाब दिया है.


सवाल- रिया की याचिका में आरोप- FIR पिता के प्रभाव का नतीजा, वो ख़ुद विक्टिम है उसे फंसाया गया है.


विकास सिंह- वो विक्टिम तो कतई नहीं है बल्कि उसने सुशांत का फायदा ही उठाया है एक साल रहकर उसके क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना, क्या बताता है. अभी पता चलेगा कि खातों से कितना पैसा इनके खातों में ट्रांसजेक्शन हुआ रही बात, सुशांत के डिप्रेशन में रहने की. सुशांत कभी डिप्रेशन में नहीं रहे. इनकी संगत के बाद ही उन्होंने डिप्रेशन की दवाई लेनी शुरू की. परिवार को एतराज इस बात पर है कि डिप्रेशन की दवाई कब से लेनी शुरू की. परिवार को विश्वास में क्यों नहीं लिया. परिवार को धीरे धीरे क्यों काट दिया सुशांत की ज़िंदगी से.घर के सारे स्टाफ -बॉडीगार्ड, कुक बदल दिए.

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

एडवोकेट जनरल ललित किशोर  ने कहा- बिहार सरकार ने रिया चक्रवर्ती की याचिका को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष याचिका दायर की है (पटना से मुंबई में दर्ज एफआईआर के हस्तांतरण की मांग). वकील मुकुल रोहतगी मामले में हैं. 



calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के गृहराज्य मंत्री ने कहा- बिहार पुलिस शायद इसलिए आई थी क्योंकि वहां एक अलग शिकायत दर्ज की गई थी, लेकिन मुंबई पुलिस की जांच सही दिशा में है और ठीक से जांच करेगी। मामले को सीबीआई को सौंपने की जरूरत नहीं है, महाराष्ट्र पुलिस जांच करने में सक्षम है.



calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

सुशांत की मौत की CBI जांच की मांग को लेकर वकील पवन प्रकाश पाठक और गौरव कुमार ने पटना HC के चीफ जस्टिस को पत्र याचिका भेजी है. अर्जी में कहा गया है कि बिहार और महाराष्ट्र पुलिस में समन्वय का अभाव है, बेहतर होगा कि CBI जैसी किसी स्वतंत्र केंद्रीय एजेंसी को जांच सौंप दी जाए.

calenderIcon 10:08 (IST)
shareIcon

मुंबई पुलिस ने इससे पहले दी जानकारी के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत अक्टूबर 2019 से ही डिप्रेशन के शिकार थे.


रिया चक्रवर्ती ने और डॉक्टरों ने मुंबई पुलिस को दिए बयान के मुताबिक अक्टूबर 2019 से ही सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे. इसी के बाद उन्होंने तीन साइकैट्रिस्ट और एक साइकोलॉजिस्ट से उपचार लेना शुरू किया. ऐसे में ये दस्तावेज और इसकी तारीख कई गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं.

calenderIcon 10:05 (IST)
shareIcon

इन डॉक्युमेंट्स पर शोविक के सिग्नेचर हैं

calenderIcon 10:05 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह की कंपनी विविडरेज रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड में संदीप श्रीधर को रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती ने ही कंपनी ऑडिटर नियुक्त किया था.

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

 इससे पहले मुंबई पुलिस ने भी अधिकारिक तौर पर पार्टी की खबरों को खारिज किया था. सुशांत की कॉल डिटेल से मिली जानकारी के मुताबिक सुशांत ने देर रात तकरीबन दो बजे, दो फोन कॉल किए थे. ये फोन कॉल रिया चक्रवर्ती और उनके दोस्त महेश शेट्टी को किया था लेकिन दोनों से ही उनकी बात उस रात हो ना सकी.

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

नौकर ने बिहार पुलिस से पूछताछ के दौरान बताया कि 13 जून की रात खाना खाने के बाद से सुशांत अपने बेडरूम में ही थे. 14 जून को भी सुशांत हर दिन की तरह सुबह जल्दी उठ गए थे. उस रात ना वे कहीं बाहर गए थे और ना ही घर पर कोई पार्टी हुई थी.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

सूत्रों के मुताबिक बिहार पुलिस से पूछताछ के दौरान यह साफ किया कि आत्महत्या से पहली रात सुशांत के घर कोई पार्टी नहीं हुई.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

6. बिहार पुलिस को अब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार कर लेना चाहिए.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

5. हम नहीं चाहते हैं कि केस सीबीआई (CBI) को ट्रांसफर किया जाए. हमें लगता है कि बिहार पुलिस इस केस को इंवेस्टिगेट करने के काबिल है.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

4. महाराष्ट्र सरकार के पास कोई पावर नहीं है कि वे सीबीआई (CBI) को केस ट्रांसफर करें. उनके पास एफआईआर तक नहीं है. सिर्फ बिहार सरकार ही इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे सकती है.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

3. सुशांत के परिवार वालों ने बांद्रा के डीसीपी को मैसेज भेजा था कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के चलते सुशांत सिंह राजपूत की लाइफ खतरे में है. इस बात की जांच की जानी चाहिए कि आखिर मुंबई पुलिस ने इस मामले में शिकायत पर कोई एक्शन क्यों नहीं लिया था.

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

2. मुंबई पुलिस इस केस में नेपोटिज्म और फेवरिटिज्म की जांच कर रही है और ये सुशांत के कॉन्ट्रैक्ट को खंगाल रही हैं. इन सब बातों का इस केस में कोई काम ही नहीं है.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

1. सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और मुंबई पुलिस के बीच मैच फिक्सिंग चल रही है. इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने इस मामले में सीबीआई (CBI) जांच की मांग की थी लेकिन अब वो एक याचिका दायर कर चुकी हैं जिसमें कहा गया है कि इस केस की जांच बिहार पुलिस को देने की बजाए मुंबई में ही होनी चाहिए. आखिर रिया चक्रवर्ती मुंबई पुलिस से ही जांच क्यों कराना चाहती हैं?

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

सुशांत के परिवार ने मुंबई पुलिस को कटघरे में खड़ा करते हुए 6 महत्वपूर्ण प्वाइंट्स इस मामले में उठाए हैं.

calenderIcon 09:28 (IST)
shareIcon

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से प्रवर्तन निदेशालय और एनआईए को सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के लिए परिस्थितियों की जांच करने की मांग की है.

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में CBI जाँच के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र.