logo-image

बिहार: 23 नवंबर से नई विधानसभा का पहला सत्र हो सकता है शुरू: सूत्र

नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की सोमवार को शपथ ली. इनके साथ ही 14 और मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. सूत्रों की मानें तो 23 नवंबर से नई विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो सकता है.

Updated on: 16 Nov 2020, 07:13 PM

नई दिल्ली :

बिहार में एनडीए की सरकार बन गई. नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम पद की सोमवार को शपथ ली. इनके साथ ही 14 और मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. सूत्रों की मानें तो 23 नवंबर से नई विधानसभा का पहला सत्र शुरू हो सकता है.

सत्र शुरू होते ही सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर को मनोनीत किया जाएगा. जो नये विधायकों को शपथ दिलाएंगे.  नये विधायकों का शपथ ग्रहण होने के बाद विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा.

इसे भी पढ़ें:शपथ ग्रहण के बाद सुशील मोदी पर सवाल पूछे जाने पर नीतीश ने दिया ये जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सरकार में विधानसभा अध्यक्ष बीजेपी कोटे से होने की संभावना है. इस रेस में नीतीश कैबिनेट में मंत्री रहे और वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकिशोर यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है.

और पढ़ें:चिराग का नीतीश पर तंज- उम्मीद है कि आप NDA के CM बने रहेंगे, लेकिन...

बता दें कि बिहार की राजनीति में एक नया इतिहास रचते हुए नीतीश कुमार ने सोमवार को दो दशक में सातवीं बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जैसे राजग के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी.  69 वर्षीय नीतीश कुमार के साथ भाजपा विधानमंडल दल के नेता एवं कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद, उपनेता एवं बेतिया से विधायक रेणु देवी ने भी शपथ ग्रहण की.