logo-image

शपथ ग्रहण के बाद सुशील मोदी पर सवाल पूछे जाने पर नीतीश ने दिया ये जवाब

इस दौरान 14 और मंत्रियों ने नीतीश कैबिनेट में पद और गोपनीयता की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाहर निकलने लगे तो मीडिया ने उनसे एक के बाद एक करके कई सवाल दाग दिए. इस दौरान एक पत्रकार ने बीजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को लेकर भी सवाल कर दिया.

Updated on: 16 Nov 2020, 07:04 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए ने 125 सीटें जीतकर अपनी सरकार बना ली है. एनडीए ने ये चुनाव जेडीयू अध्यक्ष और पूर्व सीएम नीतीश कुमार के चेहरे पर लड़ा था जिसके बाद सोमवार को नीतीश कुमार की ताजपोशी हुई और राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. आपको बता दें कि इस दौरान 14 और मंत्रियों ने नीतीश कैबिनेट में पद और गोपनीयता की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के बाद जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाहर निकलने लगे तो मीडिया ने उनसे एक के बाद एक करके कई सवाल दाग दिए. इस दौरान एक पत्रकार ने बीजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को लेकर भी सवाल कर दिया. 

पत्रकारों ने सीएम नीतीश से पूछा कि क्या इस बार सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाए जाने के पीछे आपका फैसला है? इस सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने मीडिया को जवाब देते हुए बताया कि, सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाए जाने का फैसला उनका नहीं था. ये फैसला बीजेपी की अपनी टीम का फैसला था इसके पीछे उनकी क्या मंशा है मुझे नहीं पता. 

वहीं इसके पहले जनता दल युनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने इतिहास रचते हुए सातवीं बार बिहार के मुख्मंत्री पद की शपथ ली है. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. आपको बता दें कि इस बार बिहार विधानसभा के इतिहास में  एक और बड़ा बदलाव हुआ है. पहली बार बिहार में दो उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं. नीतीश कुमार के बाद बीजेपी नेता तार किशोर ने  उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली आपको बता दें कि तार किशोर ने कटिहार से चौथी बार विधानसभा चुनाव जीता है. बिहार की बेतियां से बीजेपी के टिकट पर विधानसभा पहुंची रेणु देवी ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है. वो साल 2000 से लेकर 2020 तक लगातार विधायक रहीं हैं.