logo-image

Bihar Election: महागठबंधन का दावा- पहले चरण की 71 में से 55 सीटों पर होगी जीत

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में बुधवार को मतदान संपन्न हो चुका है. अब राजनीतिक दल पहले चरण में अपने-अपने हिसाब से सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं.

Updated on: 29 Oct 2020, 01:16 PM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में बुधवार को मतदान संपन्न हो चुका है. अब राजनीतिक दल पहले चरण में अपने-अपने हिसाब से सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं. इसी तर्ज पर विपक्षी दलों के महागठबंधन ने भी बड़ा दावा किया है. महागठबंधन ने प्रथम चरण में 71 में से 55 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा किया है. इस दौरान प्रथम चरण के मतदान की समाप्ति के बाद महागठबंधन के सभी घटक दलों ने जनता को धन्यवाद कहा.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी के 'जंगलराज के युवराज' बयान पर तेजस्वी यादव का कटाक्ष, बोले- वो देश के PM...

पटना में बुधवार को महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दावा किया कि चुनाव के प्रथम चरण में महागठबंधन को 55+ सीटें मिलना तय है. इसके साथ ही पवन खेड़ा ने महागठबंधन के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए एक सलाह भी दी. उन्होंने कहा, 'जब तक विदाई नहीं-तब तक ढिलाई नहीं.' यानी जब तक नीतीश की सरकार से विदाई नहीं, तब तक चुनाव में ढिलाई नहीं.

पवन खेड़ा ने कहा, 'बिहार के युवाओं के सेहरा बांधने के लिए बिहार की जनता में मतदान के लिए एक जोश दिखा, रोष कल तक दिख रहा था. उन्हें मालूम था तकदीर बदलने वाली है, तो उन्होंने बटन दबाकर अपनी तकदीर बदल दी.' उन्होंने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री जी बहके-बहके से सरकार नजर आते हैं, लगता है उन्हें भी अपनी हार के आसार नजर आते हैं.'

यह भी पढ़ें: बाल-बाल बचे BJP सांसद मनोज तिवारी, हेलिकॉप्टर की पटना में इमरजेंसी लैंडिंग

वहीं राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'जिस तरह का फीडबैक महागठबंधन के नेताओं को मिला, उससे ऐसा तय है कि एनडीए को कम सीटों से मिलने वाली हैं.' बता दें कि बिहार में प्रथम चरण का मतदान बुधवार को संपन्न हुआ. अभी बिहार में अगले दो चरण के चुनाव 3 और 7 नवंबर को होने हैं. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. इसी दिन तस्वीर साफ होगी कि आखिर बिहार में सत्ता की कुर्सी पर कौन काबिज होगा.