logo-image

Bihar Election:EC ने मधु महाजन और बीआर बालाकृष्णन को व्यय पर्यवेक्षक किया नियुक्त

चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनवा के लिए विशेष व्यय पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है. मधु महाजन और बीआर बालाकृष्णन को व्यय पर्यवेक्षकों के रूप में नियुक्त किया गया है.

Updated on: 04 Oct 2020, 05:05 PM

नई दिल्ली :

बिहार चुनाव महासमर का बिगुल बज चुका है. तीन चरणों में यहां चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव आयोग ने चुनाव के मद्देनजर तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसी के तहत चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनवा के लिए विशेष व्यय पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है. मधु महाजन और बीआर बालाकृष्णन को व्यय पर्यवेक्षकों के रूप में नियुक्त किया गया है.

मधु महाजन 1982-बैच के आईआरएस अधिकारी हैं, जबकि बी.आर. बालाकृष्णन 1983 बैच से हैं. विशेष व्यय पर्यवेक्षक, बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के परामर्श से चुनावी मशीनरी द्वारा किए जा रहे कार्यों की निगरानी और निगरानी करेंगे.

इसे भी पढ़ें:बिहार में LJP ने NDA का छोड़ा साथ, अकेले लड़ेगी चुनाव, संसदीय दल की बैठक में फैसला: सूत्र

वे सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव भ्रष्टाचार मुक्त हो. कड़े और प्रभावी प्रवर्तन की कार्रवाई खुफिया इनपुट्स और cVIGIL मोबाइल एप्लिकेशन और मतदाता हेल्पलाइन 1950 के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के आधार पर की जाती है. नकदी, शराब और मुफ्त वितरण करेक मतदाताओं को जो भरमाते हैं उनकी शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाती है.

और पढ़ें:राहुल का बड़ा ऐलान- सत्ता में आते ही कूड़े में फेंक देंगे कृषि कानून

बता दें कि बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को मतदान, दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा. 10 नवंबर को वोटों की होगी गिनती होगी.